Abhi Bharat

नालंदा : जिले के वरुण को बीपीएससी में मिला तीसरा स्थान, परिवार में खुशियों का माहौल

नालंदा जिले के वरुण कुमार ने 65वीं बीपीएससी परीक्षा में पुरे सूबे में तीसरी स्थान लाकर लाकर जिला का नाम रोशन किया है. हालांकि, उनका सपना यूपीएससी में टॉप करना है. वे यूपीएससी 2020 में भी ऑल इंडिया रैंकिंग में 692वें नंबर पर हैं. लेकिन, इस सफलता से वे संतुष्ट नहीं हैं.

वरुण का कहना है कि लक्ष्य जब सामने हो, तो उसे पाने तक प्रयास करते रहना चाहिए. सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है. ऐसी परीक्षाओं को पास करने के लिए हमें विषय वस्तु पर पकड़ होनी चाहिए. यह तभी संभव है जब विषय पर अच्छी पकड़ हो. उन्होनें अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और गुरुजनों को दिया है.

बता दें कि बिहारशरीफ के भैंसासुर मोहल्ला निवासी वरुण की मैट्रिक तक की पढ़ाई राजगीर सैनिक सकूल में हुई. उसके बाद आगे की तैयारी के लिए वे दिल्ली चले गए. उनके पिता उमेश कुमार चौधरी एसबीआई बैंक में मैनेजर हैं. जबकि, माता रेणु चौधरी गृहिणी हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र विषय में स्नातक की. वहीं रहकर वे यूपीएससी व बीपीएससी परीक्षा की तैयारी करने लगे. पहले प्रयास में ही उन्होंने यह सफलता पायी है. इस सफलता के लिए लोगों ने वरुण को बधाई दी है. हालांकि अभी पूरा परिवार गोवाहाटी में रह रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.