Abhi Bharat

बेगूसराय : डीएम अरविंद कुमार वर्मा गरीबों के लिए बने मसीहा, जरूरतमंदों के बीच कर रहें हैं कम्बल और गर्म कपड़ों का वितरण

बेगूसराय के जिलाधकारी अरविंद कुमार वर्मा इन दिनों गरीबों के लिए मसीहा बन गए हैं. जहां प्रशासनिक दायित्वो से अलग डीएम अरविंद कुमार वर्मा कड़ाके की ठंड से जूझते वैसे लोगो के हमदर्द बने हुए हैं, जिन्हें हाड़ मांस कपकपा देने वाली ठंड में भी गर्म कपड़ा नसीब नही है. ठंड के इस मौसम वे गरीब, असहाय और जरूरतमंद लोगों के बीच कम्बल और गर्म कपड़े वितरित कर रहे हैं.

बता दें कि जिलाधिकारी राह चलते हुए लोगो पर पैनी निगाह रखते हैं और जरूरतमंदों को मौके पर ही कम्बल और दूसरे गर्म कपड़े उपलब्ध कराते हुए नज़र आते है. इसके लिए जिलाधकारी अपने वाहन में ही कंम्बल का स्टॉक रखते है. मीडिया की सुर्खियों से अलग जिलाधिकारी का ये रूप कही न दूसरे अधिकारियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है.

जिलाधकारी के चेंबर में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब जिलाधकारी ने जरूरतमंद महिला को साड़ी और कंम्बल का वितरण करते हुए देखा गया. इस संबंध में जिलाधिकारी का कहना है कि सभी अधिकारियों अपने गाड़ी में कंबल रखने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी ने बताया कि रेड क्रॉस के द्वारा साड़ी एवं कम्बल की खरीद कराई गई थी जिसे गरीब एवं निःसहाय लोगों के बीच बांटने का काम कर रहे हैं. ठंड से निपटने के संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अंचलाधिकारी को अलाव की व्यवस्था करने और कंबल वितरण के लिए राशि का आवंटन कराया गया है.

जिलाधकारी ने अधिकारियों को घूम घूम कर कंबल वितरण करने का निर्देश भी दिया ताकि कोई ठंड की चपेट में न आये. डीएम के द्वारा उठाए गए इस परोपकारी कदम की चर्चा जिले में जोरशोर से की जा रही है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.