Abhi Bharat

कैमूर : दुर्गावती के करारी में स्वास्थ्य मेला का आयोजन, सैकड़ों मरीजों की हुई जांच

कैमूर में आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर जिले के दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत करारी में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया. स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन जिले की सीएस मीना कुमारी व स्थानीय विधायक ने फीता काटकर किया. स्वास्थ्य मेले के आयोजन में पहुंची जिले के सिविल सर्जन मीना कुमारी को पीएचसी प्रभारी डॉ शांति कुमार मांझी ने फूल माला से स्वागत किया. मेले का उद्घाटन करने के बाद गांव से सैकड़ों पुरुष महिला शिविर में पहुंचे, जहां लोग बारी बारी से अपनी स्वास्थ्य जांच कराएं.

बताते चलें कि हेल्थ वैलनेस सेंटर पर स्वास्थ्य मेला लगा. जिसमें आंख, हड्डी, दंत चिकित्सा,रक्त चाप, एनसीडी स्क्रीनिंग, त्वचा एवं कुष्ठ जांच पैथोलॉजी, परिवार नियोजन, पोषण, योगासन सहित अन्य प्रकार के रोग से ग्रसित मरीजों की डॉक्टर द्वारा जांच की गई. मेले में योगा काउंटर पर आराधना अस्थाना के द्वारा स्कूली छात्र छात्राओं को योगाभ्यास भी कराया गया. वहीं स्वास्थ्य मेले की विधि व्यवस्था को देखने व जांच के बाद सीएस ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बहुत ही सुंदर विधि व्यवस्था की गई है वही इस दौरान उन्होंने बताया कि दुर्गावती पीएचसी कि जर्जर भवन को जल्द ही नए भवन में तब्दील किया जाएगा, इसके लिए तैयारी पूरी हो गई है.

इस दौरान मौके पर मौजूद पीएचसी प्रबंधक मनीष चंद्र श्रीवास्तव बीसीएम आशुतोष प्रभाकर बृजनंदन सिंह के साथ कई अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.