Abhi Bharat

दिल्ली : सुशील कुमार मोदी को भाजपा ने दिया तोहफा, राज्य सभा उपचुनाव में बनाया उम्मीदवार

दिल्ली से बिहार की राजनीतिक गलियारे के लिए बड़ी खबर है, जहां बिहार विधान सभा चुनाव के बाद उप-मुख्यमंत्री पद से विमुक्त हुए वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को भारतीय जनता पार्टी को बड़ा तोहफा दिया है. भाजपा ने सुशील मोदी को बिहार में होने वाले राज्य सभा उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी के रूप में चयनित किया है.

बता दें कि शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह द्वारा जारी एक प्रेस-विज्ञप्ति के माध्यम से इस बात की जानकारी दी गयी है. प्रेस विज्ञप्ति में यह बताया गया है कि भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार में होने वाले राज्य सभा के उपचुनाव में सुशील कुमार मोदी के नाम की स्वीकृति प्रदान की गई है.

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान के निधन के कारण खाली हुई सीट के लिए आगामी 14 दिसम्बर को राज्य सभा का उपचुनाव होना है. भाजपा केंद्रीय कार्यालय द्वारा जारी इस प्रेस विज्ञप्ति के बाद यह तय हो गया है कि राज्य सभा उपचुनाव के मार्फ़त सुशील कुमार मोदी का राज्य सभा सांसद बनना सुनिश्चित हो गया है. इसी के साथ सुशील कुमार मोदी को इसबार बिहार के उपमुख्यमंत्री पद नही मिलने के कारण उनके राजनीतिक पतन हो जाने की हो रही चर्चाओं पर विराम लग गया है. ऐसा माना जा रहा है कि हाल में हुए बिहार विधान सभा अध्यक्ष के चुनाव में सुशील कुमार मोदी के अपनी सक्रियता दिखाए जाने बाद पार्टी ने उन्हें उनकी वफादारी का इनाम दिया है. वहीं सूमो के राज्य सभा उम्मीदवार बनाये जाने की घोषणा के बाद उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.