Abhi Bharat

सीवान : बिजली तार के संपर्क में आने से महिला की मौत

सीवान में बड़हरिया थाना क्षेत्र के भलुआ गांव में रविवार की सुबह जर्जर बिजली का तार टूट कर गिरने से एक 45 वर्षीय महिला की मौत हो गई. मृत महिला भलुआ गांव निवासी नागेंद्र महतो की पत्नी मंजू देवी बताई जाती है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिला सुबह-सुबह शौच के लिए जा रही थी कि इसी दौरान पहले से सड़क पर टूट कर लटक रहे धाराप्रवाह विद्युत तार के संपर्क में महिला आ गई. जिसके बाद घटनास्थल पर ही बुरी तरह से झुलस कर उसकी मौत हो गई. महिला की मौत की खबर जैसे ही परिवार और गांव वालों को मिली परिवार समेत गांव के लोगों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई. परिवार के सदस्यों को मृत महिला को देखकर रो रो कर बुरा हाल हो गया. इस घटना से गांव वालों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश भड़क उठा और विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

घटना की सूचना पर बड़हरिया थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच शव का निरीक्षण कर शव को अपने कब्जे में करना चाहा लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि जब तक मृत परिजनों को उचित मुआवजा की राशि उपलब्ध नहीं की जाती है तब तक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के हवाले नहीं की जाएगी. बाद में काफी जद्दोजहद के बाद स्थानीय लोगों को समझा-बुझाकर एएसआई मोहनलाल पासवान ने मृत महिला का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए सिवान भेज दिया.

स्थानीय पंचायत समिति सदस्य मधुप मिश्रा ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आक्रोश जताते हुए कहा कि घटना की जानकारी देने पर लापरवाह विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रविवार होने के कारण सभी लोग छुट्टी पर हैं. ऐसे में कब किधर बड़ी घटना हो जाए विभाग के अधिकारी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. इसी लापरवाही के कारण बड़हरिया में आए दिन आमजन एवं बिजली कर्मी की भी तार के चपेट में आने से मौत हो रही है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.