Abhi Bharat

सीवान : ग्रामीणों ने रोड पर धान की रोपनी कर जताया विरोध

सीवान में नीतीश सरकार के सात निश्चय में पक्की सड़क को प्रमुखता से रखा गया है, लेकिन जीरादेई प्रखंड के भरौली गांव में सड़क की स्थिति देख कर ऐसा लगता है कि यहां सात निश्चय फाइलों में ही दबा हुआ है. धरातल पर कहीं कोई काम नजर नहीं आ रहा है. पिछले कई सालों से सड़क की मांग कर रहे वार्ड संख्या 7 के लोगों का अब सब्र जवाब दे दिया है. गुरुवार को लोगों ने पानी लगे जर्जर सड़क पर धान की रोपनी कर अपना विरोध प्रकट किया.

ग्रामीण गोलू राय ने कहा कि वर्तमान मुखिया से सड़क बनवाने के लिए कई बार कहा गया. उन्होंने हर बार बस आश्वासन ही दिया. इतना ही नहीं विधायक और स्थानीय अधिकारियों से भी ग्रामीण सड़क की बनवाने की मांग किये. लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकला. वहीं रामधारी महतो का कहना है कि वोट के समय नेता चिकनी बातें कर जनता को ठग लेते हैं. लेकिन जब विकास कार्य की बारी आती है तो वे पहले अपना फायदा देखते हैं. उन्होंने कहा कि सड़क की स्थिति इतनी खराब है कि बरसात में चलना मुश्किल हो जाता है. कोई ऐसा दिन नहीं जब बाइक सवार यहां नहीं गिरते हों.

धान की रोपनी करने वालों में भीम राय, अनिल पांडेय, विकास बैठा, काशी राय, संजय साह, अजय सिंह, राकेश ठाकुर, अजीत सिंह व ऋषिकेश राय शामिल थे. ग्रमीणों का कहना है कि सड़क नहीं बनी तो अब मेन रोड को ब्लॉक कर दिया जाएगा. (दीनबंधु सिंह की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.