Abhi Bharat

सीवान : लूट के सामानों के साथ दो अपराधी गिरफ्तार, हथियार व बाइक भी बरामद

सीवान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां पुलिस ने एसपी अभिनव कुमार के निर्देश पर कार्य करते हुए विगत दिनों में मैरवा एवं जीरादेई थाना क्षेत्र अंतर्गत मोटरसाइकिल सवार अपराधकर्मियों द्वारा बंधन बैंक कर्मी से नगद रूपया सहित इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि लूटकांड का उद्भेदन किया है. मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को हथियार और लूट के सामानों के साथ गिरफ्तार किया है.

शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए सीवान एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में दर्ज कांड क्रमशः जीरादेई थाना कांड संख्या 06/21 एवं मैरवा थाना कांड संख्या 17/21 का त्वरित अनुसंधान करते हुए मैरवा एवं जीरादेई थाना पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उद्भेदन कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि एक ही गिरोह के अपराधकर्मियों द्वारा दोनों कांडों में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. दोनों लूट की घटनाओं में संलिप्त दो अपराधकर्मियों को अवैध अग्नेयास्त्र के साथ गिरफ्तार किया गया है तथा लूटे गए नगद सहित लूट का कुछ सामान एवं घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

वहीं गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने दोनों लूट की घटनाओं में अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने अन्य साथियों के सहयोग से घटना को अंजाम दिए जाने की बात स्वीकार की है. गिरफ्तार अपराधकर्मियों का पूर्व अपराधिक इतिहास भी रहा है. इन दोनों गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने पूर्व में गुटनी थाना क्षेत्र अंतगर्त सीएसपी संचालक को गोली मारकर लूट की घटना को अंजाम दिये जाने तथा जीरादेई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मनियां में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम दिये जाने में भी अपनी-अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है. इन दोनों अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी से उपरोक्त दोनों कांडों क्रमशः जीरादेई थाना कांड संख्या 118/20 एवं गुठनी थाना कांड संख्या 222/20 का भी उद्भेदन हुआ है. एसपी ने बताया कि इनका अपराधिक इतिहास पता किया जा रहा है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.