Abhi Bharat

सीवान : पर्यावरण दिवस पर बड़हरिया प्रखंड कार्यालय परिसर में हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम

सीवान में रविवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बड़हरिया प्रखंड कार्यालय परिसर के साथ-साथ प्रखंड के प्रत्येक मतदान केंद्रों पर पर्यावरण संरक्षण के संकल्प के साथ वृक्षारोपण का कार्यक्रम किया गया. प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि एवं प्रखंड राजस्व अधिकारी राकेश आनंद और केआरपी राजनरायण के द्वारा फलदार वृक्ष लगाकर शुरुआत की गई. तत्पश्चात सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा वृक्षारोपण किया गया.

इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्षों को बचाना एवं समय-समय पर वृक्षों को लगाना आवश्यक है. चुकी वृक्षों के द्वारा हमें ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है, क्योंकि मानव जीवन के लिए अत्यंत जरूरी है. वहीं प्रखंड राजस्व अधिकारी राकेश आनंद ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को आज के दिन कम से कम एक वृक्ष लगाना चाहिए ताकि पर्यावरण के शुद्धिकरण में उनका योगदान हो सके.

इस अवसर पर प्रखंड के अलग-अलग जगहों पर राजनीतिक सामाजिक व्यक्तियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया. भाजपा मंडल अध्यक्ष अमृत राज में अपने आवास पर वृक्षारोपण किया. वहीं सामाजिक कार्यकर्ता नवीन सिंह पटेल के सौजन्य से बच्चों के द्वारा योगापुर कोठी में सड़क किनारे वृक्षारोपण किया गया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.