Abhi Bharat

सीवान : रोहतास से चोरी हुई टाटा मैजिक हसनपुरा से बरामद

सीवान से बड़ी खबर है, जहां एमएच नगर थाना क्षेत्र के हसनपुरा बाड़ा मुहल्ले से बुधवार को रोहतास के शिवसागर थाने की पुलिस द्वारा चोरी की टाटा मैजिक गाड़ी बरामद की गई.

इस संदर्भ में रोहतास जिले के शिवसागर थाने के पुअनि रामाकांत राम ने बताया कि शिवसागर थानाक्षेत्र के पखनारी गांव निवासी सुनील कुमार गुप्ता की BR24P/9401 नंबर की टाटा मैजिक गाड़ी विगत 03 फरवरी 2020 को उनके दरवाजे से चोरी हुई थी. जिसकी लिखित तहरीर वाहन मालिक द्वारा थाने को दे गाड़ी चोरी का एफआईआर कराया गया था. एक सप्ताह पूर्व सीवान जिले के एमएच नगर थाने के हसनपुरा निवासी एक व्यक्ति द्वारा वाहन मालीक सुनील कुमार गुप्ता को फोन कर गाड़ी ट्रांसफर कराने की बात की गई. सुनील ने इसकी सूचना शिवसागर थाने को दी. जिसके बाद शिवसागर थाने के पुअनि रामाकांत राम, कांस्टेबल दिलीप कुमार, मुन्ना पासवान, गणेश मांझी तथा गाड़ी मालिक सुनील कुमार गुप्ता के साथ मंगलवार संध्या सीवान जिले के एमएच नगर थाने पहुंचे, जहां एमएच नगर पुलिस के सहयोग से बुधवार को हसनपुरा के बाड़ा मुहल्ला निवासी अर्जुन प्रसाद के घर से बरामद की गई.

बता दें कि गाड़ी पर बदला हुआ नंबर प्लेट BR11T/8488 अंकित कर गाड़ी का इंजन नंबर व चेचिस नंबर को मशीन से खरोच कर मिटा दिया गया था. गाड़ी चुकी रोहतास जिले के शिवसागर थाने के पखनारी में बीभीएस पब्लिक स्कूल के लिये चलती थी. उसको भी पेंट कर उड़ाने का प्रयास किया गया था. परंतु गौर से देखने पर गाड़ी पर बिभिएस पब्लिक स्कूल का नाम व मोबाइल नंबर तथा बैटरी के नंबर से गाड़ी की पहचान की गई. इस संदर्भ में हसनपुरा निवासी अर्जुन प्रसाद ने बताया कि उक्त गाड़ी मेरे द्वारा सीवान-छपरा मुख्यपथ पर बिजली विभाग के ऑफिस के पास स्थित फाइनेंसर राजेश सिंह से एक लाख 85 हजार में 24 फरवरी को खरीदी गई थी. फाइनेंसर ने बताया कि गाड़ी पूर्णिया निवासी रकीब द्वारा टाटा फाइनेंस से फाइनांस कराई गई थी. फाइनेंसर द्वारा गाड़ी खिंची गई है. अभी लॉकडाउन लगा है, गाड़ी का ट्रांसफर नही हो रहा है. 30 हजार अलग से लगेगा गाड़ी के ट्रांसफर लेटर के लिये, उसके बाद गाड़ी आपके नाम से हो जायेगी. (अभय शंकर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.