Abhi Bharat

सीवान : मैरवा में स्वर्ण व्यवसायी की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, मृत्तक के भतीजा समेत तीन गिरफ्तार

सीवान से बड़ी खबर है, जहां पिछले दिनों मैरवा में हुए स्वर्ण व्यवसायी नवनीत मद्धेशिया उर्फ गुड्डू कुमार की नृशंस हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में मृत्तक का एक भतीजा भी शामिल है.

सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए सीवान के एसपी अभिनव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवकों में मृत्तक का भतीजा आर्यन कुमार उसका मित्र दरौली थाना क्षेत्र के करोम निवासी निखिल सिंह तथा शिवपुर मठिया निवासी राजा बारी शामिल है. इन तीनों के अलावा एक और गोपालगंज जिले के युवक घटना में शामिल है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दें कि गत 7 जून को सुबह 8:00 बजे के करीब सीवान शहर के साबुन टोली निवासी नवनीत मद्देशिया उर्फ गुड्डू कुमार की मैरवा के आदर्श नगर स्थित उनके आभूषण दुकान के ऊपर के कमरे में नृशंस तरीके से हत्या कर दी गयी थी. मामले में मृत्तक की पत्नी शीला देवी ने पहले अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई बाद में उसने अपने दो भतीजों को नामजद किया. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया. वहीं पुलिस के समक्ष दोनो ने हत्या की बात स्वीकारते हुए मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों के बारे में भी पुलिस को बताया.

वहीं एसपी ने बताया कि कांड के अनुसंधान के लिए विशेष टीम का गठन किया गया था. गठित विशेष टीम द्वारा आसूचना संकलन करते हुए तकनीकी साक्ष्य के आधार पर तीन अपराधकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधकर्मियों ने मृत्तक नववीत कुमार उर्फ गुडु से गहना एवं रूपये लूटने में विफल होने तथा अपनी पहचान छुपाने के उद्देश्य से चाकू से गोदकर नवनीत कुमार उर्फ गुड्डू कुमार की हत्या करने की बात स्वीकार किया है. गिरफ्तार अपराधकर्मियों के निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त खून लगा चाकू बरामद किया गया है. एसपी ने बताया कि अबतक के अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आई है कि अपराधकर्मी आर्यन कुमार मृतक का रिश्ते में भतीजा है, जो इनके दुकान के बगल में ही कपड़ा दुकान चलाता है तथा नशा करने का आदि होने के कारण नशा करने वालों के संगत में रहता है. पैसे के अभाव में इन लोगों को नशा का सामान उपलब्ध नहीं हो पा रहा था. पैसे के लिए आर्यन के कहने पर इन लोगों ने नवनीत कुमार उर्फ गुडु के साथ लूट की घटना को अंजाम दिये जाने की योजना बनायी और सात जून को सुबह में करीब 08:00 बजे नवनीत मद्देशिया उर्फ गुड्डू कुमार अपनी मोटर साइकिल से जैसे ही अपनी दुकान खोलने के लिए पहुंचे तभी योजनानुसार आर्यन जो बगल में अपनी दुकान में बैठा था, अपने साथियों को सूचना दिया. सूचना पर इसके साथी आये और लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास किये. जिसमें विफल होने पर नवनीत मद्देशिया उर्फ गुड्डू के पेट में चाकू मार दिये. जिस पर ये चिल्लाये तो अपराधकर्मियों ने उनका मुंह बंदकर दुकान के ऊपर कमरा में ले जाकर चाकू एवं ईट से चेहरे पर वार किये. जिससे नवनीत उर्फ गुड्डु गर कर बेहोश हो गये तो अपराधकर्मी कमरा बंद कर फरार हो गये. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.