Abhi Bharat

सीवान : समारोहपूर्वक मना नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा वर्षगांठ, काटा गया केक

सीवान में शुक्रवार को पत्रकारों की राष्ट्रव्यापी संगठन नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का चौथा वर्षगांठ समारोहपूर्वक धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर शहर के कलावती मैरेज हॉल में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता और राष्ट्रीय संगठन महासचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने उपस्थित सदस्यों और पत्रकारों के साथ संयुक्त रूप से केक काटा.

वहीं अपने संबोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने संगठन के उद्देश्यों और क्रिया कलापों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि संगठन पत्रकारों के हक और अधिकार के लिए बना है. उन्होंने बताया कि आज नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार के विभिन्न जिलों के अलावें बंगाल, उड़ीसा, मुंबई, दिल्ली और मध्यप्रदेश में तेजी से विस्तारित हो रहा है. राकेश कुमार गुप्ता ने कहा कि देश के किसी कोने के पत्रकार के साथ कुछ भी गलत होता है तो वे उसकी लड़ाई लड़ने के लिए सदैव तैयार हैं. वहीं राष्ट्रीय संगठन महासचिव अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि अपने दो दशक के पत्रकारिता के दौरान चार वर्ष पूर्व राकेश कुमार गुप्ता से उनकी मुलाकात हुई और तब नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की परिकल्पना की गई, जिसके बाद उसी वर्ष उसका गठन कर दिया गया. हालांकि संगठन का विधिवत पंजीयन पिछले वर्ष सम्पूर्ण हुआ लेकिन संगठन पिछले चार वर्षों से देश भर में क्रियाशील है. अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि बीते दो सालों में संगठन ने दो दर्जन से ज्यादा पत्रकारों के मामलों में लड़ाई लड़ न्याय दिलाने का काम किया है जो आगे भी जारी रहेगा. उन्होंने जिले भर के युवा पत्रकारों को संगठन से जुड़ इसे मजबूत बनाने की अपील की. वहीं राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अरविंद पाठक ने कहा कि नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन देश का पहला ऐसा संगठन है जिससे जुड़ने के लिए पत्रकार को किसी भी प्रकार का शुल्क अदा नहीं करना पड़ता है. यहां सदस्यता से लेकर परिचय-पत्र तक निःशुल्क प्रदान किया जाता है.

वहीं इस मौके पर जिलाध्यक्ष मणिकांत और जिला सचिव अबिदराज द्वारा सर्वसम्मति से चयनित पत्रकारों को जिले की कमिटी में उनके कार्य और दायित्व के निर्वहन हेतु पत्र निर्गत किया गया. जिसके तहत वरिष्ठ पत्रकार कैलाश कश्यप को जिला संरक्षक, अभिनव पटेल को जिला उपाध्यक्ष, अनुग्रह भारद्वाज को जिला कोषाध्यक्ष, मो रफीक को मंडल प्रभारी, मो आरिफ़ व राणा प्रताप सिंह को जिला उपाध्यक्ष, अंशुमान को जिला संगठन सचिव, तरुण कुमार को जिला उप-सचिव, अनु गुप्ता को महिला विंग का कार्यकारी जिलाध्यक्ष, मो सरफराज आलम को कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सचिन कुमार पर्वत को मीडिया प्रभारी तथा सुमन सौरभ को सोशल मीडिया प्रभारी बनाया गया.

मौके पर सारण प्रमंडलीय अध्यक्ष निरंजन कुमार, अमित कुमार सिंह, अमित कुमार मोनू, फिरोज अहमद, सुजीत कुमार भारती, किशन कुमार, दीपक कुमार, समीर कुमार व मो कैफ सहित विभिन्न प्रखंडों के सैकड़ों की संख्या में पत्रकार मौजूद रहे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.