Abhi Bharat

सीवान : हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से पन्द्रह वर्षीय युवती की मौत

सीवान में बड़हरिया थाना क्षेत्र के बड़हरिया पश्चिम टोला निवासी स्वर्गीय ढोडा महतो की 15 वर्षीय पुत्री मानसी कुमारी की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई. युवती को करंट सोमवार को लगभग एक बजे दिन में लगा और इलाज के दौरान मौत हो गई.

बताया जाता है कि मानसी कुमारी खेतों में धान की रोपनी कर रही थी. रोपनी के बाद वह आराम करने राजा मियां मुखिया के पोखरे पर गई, जहां हाई वोल्टेज विद्युत का पहले से धारा प्रवाह हो रहा था और वह उसकी चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई. मानसी कुमारी के करंट की चपेट में आने की जानकारी होने पर उसके परिवार और मोहल्ले के लोग घटनास्थल पर पहुंचे. इसे तत्काल इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम ले जाया गया. नर्सिंग होम में ही इलाज के दौरान मानसी की मौत हो गई. परिवार के लोग उसका शव लेकर घर पहुंचे मानसी की मौत से परिवार और ग्रामीणों में बिजली विभाग की लापरवाही के प्रति काफी आक्रोश था.

बताते चलें कि मानसी चार बहनों में सबसे छोटी थी और उसे एक छोटा भाई भी है. दो बहनों की शादी हो चुकी है. मानसी के पिता की भी पांच वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है. मानसी मजदूरी कर अपने परिवार को चलाने में सहयोग करती थी. मानसी की मौत से उसकी विधवा मां और बड़ी बहन और छोटे भाई का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. वहीं बड़हरिया पंचायत के निवर्तमान सरपंच साधु प्रसाद एवं पूर्व मुखिया वीरेंद्र प्रसाद ने पीड़ित परिवार को आपदा प्रबंधन विभाग से चार लाख की मुआवजा राशि दिलाने की मांग की है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.