Abhi Bharat

सीवान : डीएम ने किया कोरोना टीकाकरण का उद्घाटन, सदर अस्पताल के नाईट गार्ड विजय कुमार को लगा पहला टीका

सीवान में शनिवार को जिलापदाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए सदर अस्पताल में कोविड-19 वैक्सिनेशन के प्रथम चरण का शुभारंभ किया गया. जहां सबसे पहले सदर अस्पताल के नाईट गार्ड विजय कुमार को पहला टीका दिया गया. इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन, डीपीएम, स्वास्थ्य सहित वरीय चिकित्सक मौजूद थे.

बता दें कि कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ के उपरांत जिलाधिकारी ने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के लड़ाई में आज का दिन ऐतिहासिक है. पिछले 10 महीनों से कोरोना के जिस समस्या का हमलोग सामना कर रहे है कोरोना टीकाकरण के उपरांत उससे मुक्ति हमें जरूर मिलेगी. सामान्यतः टीकाकरण के फलस्वरूप ऐन्टीबॉडी लगभग 42 से 45 दिनों के अवधि में निर्मित होती है, ऐसे में लाभार्थियों एवं आनेवाले समय में टीकाकरण में शामिल लोगों से अपील है कि वे निर्धारित अवधि तक सरकार का जो भी आदेश एवं अनुदेश है उन्हें गंभीरता से पालन करें.

जिलापदाधिकारी ने कहा कि जिलान्तर्गत दस केंद्रों में कोविड-19 का टीकाकरण आरम्भ की गई है. प्रति केंद्र सौ के संख्या में टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित है. टीकाकरण की अवधि पूर्वाहन 9:00 बजे से अपराह्न 5:00 बजे तक होगी. जिस व्यक्ति को आज जिस वैक्सीन से टीकाकरण की जाएगी उसका अगला डोज 28 दिनों के अंतराल पर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण में लगभग सोलह हजार लाभार्थियों में से मात्र दो हजार निजी चिकित्सा से जुड़े हुए लोग शामिल है जो सामान्य से कम है. यहां मीडिया बंधुओं की भूमिका अत्यंत ही महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि कोविड टीका बिल्कुल सुरक्षित है यह सभी प्रमाणित प्रक्रिया से गुजरने के बाद ही स्वीकृत की गई है. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.