Abhi Bharat

सीवान : लॉकडाउन के बावजूद शहर में खुल रहें हैं शॉपिंग मॉल, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही है धज्जियां

बिहार में कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने जहां पूरे प्रदेश में छः सितंबर तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. इस लॉकडाउन में खाद्य और दवा आदि जरूरी सामानों की दुकानों को छोड़कर स्कूल, कॉलेज और अन्य प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल और कॉम्प्लेक्स के खोलने की सख्त मनाही है. वहीं सीवान शहर में सरकार के इन आदेशों की खुलेआम अवहेलना की जा रही है.

बता दें कि शहर का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल माने जाने वाला विशाल मेगा मार्ट सरकार के आदेशों को ताक पर रख कर बेधड़क रूप से संचालित किया जा रहा है. होम डिलीवरी के नाम पर खुले विशाल मेगा मार्ट में धड़ल्ले से ग्राहकों की भीड़ जुटाई जा रही है जिससे यहां सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है.

वहीं विशाल मेगा मार्ट प्रबंधन का कहना है कि विशाल मेगा मार्ट मॉल के कंसेप्ट के तहत नही आता है. स्थानीय ब्रांच हेड संतोष साह की माने तो यह स्टैंडर्ड एलोन बिल्डिंग यानी एक भवन में संचालित एक ही दुकान है, इसलिए खुली हुई है.

हालांकि सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने इसे गलत बताया है. मीडियाकर्मियों द्वारा जब सदर अनुमंडल पदाधिकारी राम बाबू बैठा को विशाल मेगा मार्ट के खुले होने की जानकारी दी गयी तो उन्होंने इसकी जांच कराकर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई किये जाने की बातें कहीं. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.