Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में जमीन विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, पति-पत्नी घायल

सीवान में बड़हरिया थाना क्षेत्र के करबला बाजार के पश्चिम पुलिया के पास चाचा भतीजे में जमीन के बंटवारे और पिलर के साथ दीवाल खड़ा करने को लेकर हुई खूनी संघर्ष में पति और पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये.

हालांकि दोनों पक्षो के लोग मारपीट कर रहे थे और दोनों पक्षो के लोग घायल हुए. लेकिन एक पक्ष बड़हरिया अस्पताल में इलाज हेतु पहुंचा, लेकिन दूसरा पक्ष का इलाज कहां चल रहा है पता नहीं चल सका है. गंभीर रूप से घायल पति पत्नी थाना क्षेत्र के कर्बला बाजार निवासी सन्तोष शर्मा और उनकी पत्नी मिना देवी है. दोनो घायलों को बड़हरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनो की गंभीर स्थिति देखते हुए डॉक्टरों ने सदर अस्पताल सिवान रेफर कर दिया । घायल एक पक्ष के निर्मल शर्मा के पुत्र संतोष शर्मा और सन्तोष शर्मा की पत्नी मीना देवी है जो बड़हरिया थाना क्षेत्र के करबला बाजार के निवासी है.

घायल संतोष शर्मा ने बताया कि जमीन के बंटवारे को लेकर ऐसी घटना 25 दिन पहले भी हुई थी और सात आठ बार थाने में आवेदन भी मैंने दिया गया था. लेकिन बड़हरिया पुलिस एक बार भी मेरे आवेदन पर जांच करने घटना स्थल पर नहीं पहुंची. घायल सन्तोष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि अगर समय पर पुलिस पहुंची होती तो यह बडी घटना नहीं घटती. बकौल सन्तोष शर्मा की जमीनी विवाद को लेकर कई बार एक सप्ताह के पहले पंचायत भी हुई थी और जमीन का मापी भी अमीन से कराई गई थी. घायल संतोष शर्मा ने बताया कि जमीन की मापी के बाद मेरे चाचा रामाकांत शर्मा नीव खोद कर मेरे तरफ से पक्का पिलर और दीवार खड़ा कर रहे थे जिसे मैं अपनी जमीन को देखने गया. तब तक दूसरे पक्ष के रामाकांत शर्मा दीपक शर्मा और नीरज शर्मा ने मेरी पत्नी और मुझे पकड़ कर जमकर पिटाई करने लगे. जिससे मैं और मेरी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल ने बड़हरिया थाना में आवेदन देकर गुनाहगारों के खिलाफ कानूनी करवाई करने की गुहार लगाई है. पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों में करबला बाजार स्थित जमीनी को लेकर पहले से विवाद चल रहा है जिसमें दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया है. (राकेश रंजन की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.