Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में नल-जल योजना का जायजा लेने के लिए बीडीओ ने की बैठक

सीवान के बड़हरिया में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत योजनाओं के अद्यतन स्थिति की जानकारी को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने बुधवार को एक आवश्यक बैठक बुलाई थी. बैठक प्रखंड कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई. इसमें सभी तकनीकी सहायक, पंचायत सचिव, कार्यपालक सहायक और 25 पंचायत के मुखिया शामिल हुए.

बैठक में बालापुर, औराई, बहादुरपुर पंचायत के पंचायत सचिव के अनुपस्थित होने के कारण वेतन रोकने की अनुशंसा की गई। प्रखंड के सभी पंचायतों के वार्ड वाइज जानकारी ली. उन्होंने पंचायत में तैनात तकनीकी सहायक, कार्यपालक सहायक को निर्देश दिया कि सभी नल जल योजनाओं के अद्यतन स्थिति की जानकारी दें. जांच में सभी पंचायत सचिव को पूर्ण सहयोग देने को कहा. अगर कोई सहयोग नहीं करता है तो कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि सभी पंचायतों में नल जल की अधूरी योजनाओं को अभिलंब पूर्ण कर धरातल पर उतारना है. योजनाओं के भौतिक सत्यापन के पश्चात अभिलेख का सत्यापन कर आय व्यय एवं लेखा एवं भाऊचर आदि का सत्यापन कराया जाए. उन्होंने बताया कि पंचायत में कुछ योजना राशि के अभाव में अपूर्ण है उसे 15वें वित्त एवं छट्टे वित की राशि से शेष राशि देते हुए इस योजना को पूर्ण करें. औराई पंचायत के छः नंबर वार्ड एवं रसूलपुर पंचायत के वार्ड नंबर छः, बालापुर पंचायत के वार्ड नंबर 15 में जांच के दौरान गड़बड़ी पाई गई है. जहां भी गड़बड़ी पाई जाएगी संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

बैठक में प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सूरज कुमार, लेखापाल रजनीश, शैलेंद्र राय, तकनीकी सहायक विकास कुमार, अमित कुमार, शिव शंकर एवं प्रिया कुमारी, पंचायत सचिव हंस नाथ दुबे, नसरुल्लाह, जगन्नाथ सिंह आदी बैठक में मौजूद थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.