Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया बीडीओ ने किया विद्यालयों का औचक निरीक्षण, कई शिक्षक समेत प्रधानाध्यापिका अनुपस्थित

सीवान में बड़हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने प्रखंड के मध्य विद्यालय कनहर, मध्य विद्यालय पहाड़पुर एवं मध्य विद्यालय तिलसंडी का क्षेत्र भ्रमण के दौरान औचक निरीक्षण किया. इस दौरान बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने विद्यालय से फरार शिक्षकों पर कार्रवाई के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि जांच कर अनुपस्थित पाए गए शिक्षकों एवं प्रधानाध्यापिका के वेतन भुगतान पर रोक लगाई जाय.

बताते चलें कि दिनांक 12.3.2022 को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मध्य विद्यालय कनहर, मध्य विद्यालय पहाड़पुर, मध्य विद्यालय तिलसंडी का बीडीओ प्रणव कुमार गिरि के द्वारा निरीक्षण किया गया. जिसमें तीनों विद्यालयों में कई शिक्षक अनुपस्थित पाए गए और मध्य विद्यालय कनहर की प्रधानाध्यापिका स्वयं अनुपस्थित थीं. इससे यह स्पष्ट होता है कि शिक्षक विद्यालयों के प्रति उदासीन है. शिक्षकों पर कोई नियंत्रण नहीं है. इस अनुशासनहीनता एवं लापरवाही के खिलाफ बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने उक्त विद्यालयों के शिक्षकों को 29.3. 2022 को प्रातः 9:00 उपस्थिति पंजी के साथ कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया और उक्त शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछते हुए प्रधानाध्यापिका को दोषी मानते हुए उनके वेतन भुगतान पर रोक लगाने के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया है.

बीडीओ प्रणव कुमार गिरि ने कहा कि शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ससमय विद्यालय खुल जाना चाहिए. सभी शिक्षक नियमित रूप से विद्यालय में उपस्थित रहे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.