Abhi Bharat

सीवान : बैंक में रुपए जमा करने गई महिला को बेवकूफ बनाकर 30 हजार रुपए की ठगी

सीवान में बड़हरिया थाना क्षेत्र के जामो रोड़ स्थित बड़हरिया सेंट्रल बैंक में रुपए जमा करने गई एक महिला से 30 हजार रुपए की ठगी हो गई. दो बदमाश उसे झांसा दे रुपए लेकर फरार हो गए.

बताया जाता है कि बड़हरिया थाना क्षेत्र के मांसाहाता निवासी शंभू यादव की पुत्री ममता कुमारी अपने खाते में 25 हजार रूपए जमा करने के लिए सेंट्रल बैंक पहुंची और जमा करने के लिए फॉर्म भर रही थी कि उसी समय दो युवक महिला के पास पहुंचकर अपने संबोधन में महिला से भाभी शब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि भाभी आपका फॉर्म गलत है. सर आपका फॉर्म स्वीकार नहीं करेंगे. दीजिए मैं आपका फॉर्म भर देता हूं. मुझे भी बैंक में दो लाख जमा करना है. सही फॉर्म भरने की झांसा देकर युवक फॉर्म भरने लगे और फॉर्म भरकर युवक बैंक परिसर से बाहर निकले. यह देख साथ ही अपने भरे फार्म के लिए महिला भी बैंक परिसर से बाहर निकल गई. बाहर निकलते ही एक युवक ने पहले से कागज की दो लाख की गड्डी बनाकर रुमाल में रखा था, उस रुमाल को महिला को पकड़ा कर बोला कि मेरा दो लाख रुपए रखिए, मेरे भाई की तबीयत खराब है, दिखा कर आता हूं. उसके बाद मैं अपना रुपया जमा करूंगा और महिला के पॉलिथीन में रखा 30 हजार रुपया निकाल फरार हो गए. उसके बाद महिला रुमाल मे रखा दो लाख रुपए देखने लगी तो रुपए की जगह कागज की गद्दी देख महिला द्वारा रोते बिलखते पीछा किया गया, तब तक युवक फरार हो चुके थे.

घटना के पश्चात महिला की शिकायत पर सेंट्रल बैंक प्रबंधक अभिताभ कुमार ने बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खगला गया तो महिला द्वारा दो युवकों की पहचान कर ली गई. मामले में महिला ने थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की. वहीं पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत के बाद बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज सहित कई स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के सहारे बदमाशो की तलाश शुरू कर दी गई है. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.