Abhi Bharat

सीवान : उद्घाटन के पूर्व ही दुकान में लग गयी आग, पांच लाख का सामान जलकर राख

सीवान में नगर थाना क्षेत्र के बबुनिया मोड़ के समीप ललन कॉम्पलेक्स में एक मोबाइल ऐसेसरीज की नयी खुलने वाली दुकान में बिजली की शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई. जिससे दुकान में रकेह लगभग पांच लाख रूपये का सामान जलकर राख हो गया. आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां मौजुद रहीं. चार से पांच घंटे बाद आग पर काबू पाया गया.

घटना के संबंध में पीड़ित दुकानदार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भादा गांव निवासी मोहम्मद आजम ने बताया कि ललन कॉम्पलेक्स के प्रथम तल्ला पर मोबाइल दुकान खोलने की तैयारी चल रही थी. जिसमें सभी मोबाइल व मोबाइल से जुड़ी सभी पार्ट्स बाहर से मंगा ली गई थी. कुछ दिनों बाद दुकान का उद्घाटन होना था, लेकिन बिजली की शार्ट सर्किट से सब कुछ जलकर राख हो गया. जिसमें लगभग पांच लाख रूपया की नुकसान हुआ है. घटना के संबंध में उन्होंने बताया कि शुक्रवार की शाम दुकान को चेक कर बंद किया. शनिवार की सुबह पड़ोसियों ने देखा कि दुकान से धुआं निकल रहा. जिसके बाद हमें फोन पर सूचना मिला. आनन-फानन में जब दुकान पर पहुंचा तो देखा कि बाजार के सभी लोग आग बुझाने में जुटे हुए हैं और दमकल की तीन गाड़ियां भी आग बुझाने में जुटी हुई थी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. आग लगने से नया दुकान बिल्कुल खराब हो गया है. आग बीती रात में ही लगा हुआ है क्योंकि सुबह तक आग बिल्कुल नॉर्मल हो चुका था. दुकान की लंबाई चौड़ाई ज्यादा होने के कारण आग को फैलने में थोड़ी समय लगी.

बता दें कि आग से दुकान की दीवारें और लिंटर भी क्षतिग्रस्त हो गया. पुलिस और फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई थी. घटना स्थल पर पहुंचे नगर थाना इंस्पेक्टर जयप्रकाश पडित, सराय ओपी प्रभारी तनवीर आलम समेत अन्य पुलिस बल मौजूद रहे. इस संदर्भ में नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित के द्वारा अब तक आवेदन नहीं दिया गया है. आग लगी है, जांच की जा रही है. (अमन राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.