Abhi Bharat

सीतामढ़ी : बीपीएससी की परीक्षा कदाचारमुक्त संपन्न

सीतामढ़ी में रविवार को जिले के 20 परीक्षा केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा एकल पाली 12:00 बजे मध्याह्न से 2:00 अपराह्न तक शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई.

बता दें कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सभी परीक्षार्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य था. सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल उपस्थित रहे. परीक्षा केंद्र पर महिला परीक्षार्थियों के फ्रिस्किंग हेतु सभी परीक्षा केंद्रों पर महिला दंडाधिकारी, महिला पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी. परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त संचालन हेतु समुचित विधि-व्यवस्था बनाए रखने हेतु कुल 40 स्टैटिक दंडाधिकारी एवम 16 जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति पूरे जिले में की गई थी.

वहीं डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा एवं एसपी अनिल कुमार ने एमपी हाई स्कूल, कमलागर्ल हाई स्कूल, सवरस्ती विद्दा मंदिर एवं श्री लक्ष्मी उच्च विद्यालय में हो रहे परीक्षा का निरीक्षण किया. साथ ही जिला पदाधिकारी ने पुलिस उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि परीक्षा समाप्ति के पश्चात यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए सुरक्षा बलों की व्यवस्था की जाए ताकि परीक्षा के उपरांत परीक्षार्थी को जाम की समस्या का सामना नही करना पड़े. परीक्षा केंद्रों के आलवा चौक-चौराहा, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस पदाधिकारी एवं दण्डाधिकारी के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी. जिससे परीक्षार्थी को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो. साथ हीं आमजनों का कार्य भी बिना बाधा के सुविधाजनक रुप से संपन्न हो सके. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.