Abhi Bharat

पटना : लोजपा नेता डॉ सत्यानंद शर्मा के नेतृत्व में लोजपा की टीम ने बाढ़ प्रभावित गांवों का किया दौरा, बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने में सरकार को बताया फेल

पटना में मंगलवार को राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए लोजपा नेता डॉ सत्यानंद शर्मा ने कहा कि बाढ़ पीड़तों को राहत पहुंचाने में सरकार फेल है. सिर्फ पटना जिला के 40 लाख लोग बाढ़ की त्रासदी झेल रहें है. 15 लाख लोग गांव छोड़कर सुरक्षित स्थान पर शरण लिए है, बाकी 25 लाख लोग अभी भी गांव में प्रलयंकारी बाढ़ की विभीषिका झेल रहें है. सबसे ज्यादा मवेशियों के लिए संकट है. चारा का सरकार ने कोई प्रबंध नहीं किया है. बीमार मवेशियों के चिकित्सा का भी कोई प्रबंध नहीं है.

उन्होंने कहा कि शाम होते ही बाढ़ से घिरे लोग घनघोर अंधेरा में जीवन-बसर कर रहें है. बिजली का लाईन पूरे तरह से कटा हुआ है. सरकार ने ना तो किरासन तेल, का इंतजाम किया है और ना ही मोमबत्ती और दियासलाई दिया है. गांव में सर्पदंश के अनेकों शिकायत मिले है सरकार चिकित्सा का राहत पहुंचाने में असफल है.

बता दें कि लोजपा की एक टीम लोजपा नेता डॉ सत्यानंद शर्मा के नेतृत्व जिसमें पार्टी के नेता अनिल कुमार पासवान, प्रो रामप्रवेश यादव, नन्द किशोर यादव, कचहरी पासवान, इमरान अली, ई अजय शंकर, दिलीप यादव, राजेश कुमार सिंह शामिल थे, नाव द्वारा पटना जिला के नकटा दियारा, नोदयरी, मानस, दूधिया, केदलपुर, काफ्तपुर, विशनपुर, प्रशासन चक, हैतनपुर, कोनहारा, धावसपुर, पतलापुर, पानापुर, काशिमचक, दिलीप चक चकिया टोला और छपरा जिला के छितरचक, केवारी टोला, गरिपट्टी, अलीपुर, कामता, बनवारी चक, बरियार चक, सिंघीलपुर, रामदास चक, बतार टोला, बंगलापुर, बाकरपुर, सहित अनेकों गांवों का दौरा कर बाढ़ से घिरे लोगों से बातचीत किया और पूरी जानकारी लिया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.