Abhi Bharat

नालंदा : बहनोई से बात करने का आरोप लगा पत्नी की गला दबाकर हत्या, शव को किया जमींदोज

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां दीपनगर थाना क्षेत्र के देवधा गांव में एक विवाहिता की पति के द्वारा हत्या कर देने का मामला सामने आया है. मृतका धनराज पासवान की 25 वर्षीय पत्नी वर्षा देवी है. बेटी के गायब होने की सूचना स्थानीय दीपनगर पुलिस को मायके वालो द्वारा दी गई. हत्या और शव गायब होने की सूचना पर दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक दल बल के साथ देवधा गांव पहुंचे. जहां परिजनों की मदद से शव को पंचाने नदी के किनारे से गड्ढा खोदकर बरामद किया.

घटना के संबंध में मृतका की मां ने बताया कि 10 दिन पूर्व दामाद बेटी को ले जाने के लिए ससुराल आया था. गाली-गलौज करते हुए दामाद के द्वारा बेटी पर बहनोई से बात करने का आरोप लगाया गया. जिसके बाद जबरदस्ती कर दमाद उसे अपने घर देवधा लेकर चला गया. आज सुबह देवधा गांव के ही लोगों के द्वारा सूचना मिली कि उसकी बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. जिसके उपरांत गांव वालों को साथ लेकर जब बेटी के ससुराल पहुंचा तो घर से दामाद फरार था. चार माह की बच्ची को गांव की दूसरी महिला के पास छोड़कर दामाद फरार हो गया.

मृतका के पिता मानिकचंद पासवान ने कहा कि अक्सर दामाद बेटी के साथ मारपीट किया करता था. बड़े अरमानों से 2020 में बेटी की शादी धनराज पासवान से की थी. बार-बार बेटी के साथ 50 हजार रुपया मांगने को लेकर मारपीट एवं गाली-गलौज किया करता था. 10 दिन पूर्व दामाद बेटी को गाली गलौज करते हुए अपने साथ देवधा गांव ले गया था. किसी भारी वस्तु से सर मे गंभीर रूप से चोटिल कर बेटी को मौत के घाट उतार दिया. नाक और मुंह से ब्लड निकलने के निशान है.

वहीं दीपनगर थानाध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि मृतका के मायके वालों के द्वारा सूचना दी गई कि उनकी बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है. पुलिस मौके पर पहुंच परिजनों के सहयोग से शव को नदी किनारे से बरामद कर लिया है एवं पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. हत्या कैसे हुई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा. फिलहाल, मायके वालों की तरफ से पति एवं अन्य लोगों को आरोपित कर 50 हजार मांगने को लेकर आवेदन दिया गया है. आरोपी धनराज पासवान घर छोड़कर फरार है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.