Abhi Bharat

नालंदा : पौधारोपण कर मनाई गई स्वामी विवेकानंद की जयंती

नालंदा में मंगलवार को आदर्श इंटरनेशनल स्कूल में स्वामी विवेकानंद की 158 वीं जयंती के अवसर पर छात्र जदयू के द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री श्रवण कुमार उपस्थित रहें.

कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर की गई. इस अवसर पर पूर्व मंत्री ने कहा कि आज के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रतिनिधित्व करते हुए जब वें शुन्य पर अपना वक्तव्य देने लगें सभीं उपस्थित लोग सुनकर दंग रह गयें भारत जैसे देश के प्रतिनिधि ने मानों सम्मेलन में सभीं प्रतिनिधि यों का दिल जीत लिया हों. स्वामी विवेकानंद कहतें थे “उठो जागो और तब तक भागते रहों जबतक तुम अपने लक्ष्य की प्राप्ति न कर लो”. विश्वभर में भारतीय संस्कृति और दर्शन की ज्योति लोगों के मन मस्तिष्क में प्रज्वलित करने वाले स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवाओं को उनसे प्ररेणा लेने की जरूरत है.

कार्यक्रम में पूर्व विधायक इ सुनील कुमार भी उपस्थिति रहें. कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्र जदयू के जिलाध्यक्ष धनंजय कुमार देव ने की और संस्थान के संचालक कुमार मंगलम, कुमार देवव्रत ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी अतिथियों का अपने परिसर में स्वागत किया. इस अवसर पर किसान नेता जगलाल चौधरी, महमूद बख्खो, वार्ड पार्षद पप्पू, प्रखंड जदयू अध्यक्ष संजय कुशवाहा, छात्र जदयू के उपाध्यक्ष सन्नी पटेल, दीपक पाठक, प्रवक्ता सुरज कुमार, महासचिव संजीत पटेल, संजीत यादव, पियुष पासवान, सिंटु कुशवाहा, राजेश कुमार, पवन शर्मा, राजेन्द्र मुखिया, पिंटू कुमार, गौरव कुमार, ललन कुमार आदि छात्र जदयू नेता उपस्थिति रहें. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.