Abhi Bharat

नालंदा : आईएमए द्वारा आयोजित मिलन समारोह में वरिष्ठ चिकित्सकों ने लिया हिस्सा

नालंदा में चिकित्सा के क्षेत्र में नयी नयी जानकारियों को आदान-प्रदान करने के उद्देश्य से बिहारशरीफ के आईएमए सभागार में आईएमए द्वारा 17 वां मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से करीब 500 चिकित्सक और राष्ट्रीय वक्ताओं ने हिस्सा लिया. समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के तौर पर एनएमसी के सदस्य डॉ विजेंद्र कुमार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

इस मौके पर डॉ विजेंद्र कुमार ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में हर दिन नए-नए खोज होते रहते हैं. खासकर हमारे युवा वर्ग के चिकित्सकों को नई खोज के बारे में जानकारी रहना बहुत जरूरी है. आज कई नई तरह की बीमारियां लोगों को हो रही हैं और उसके इलाज के लिए नई तरीके से उपचार और मिडीसीन भी बनाए जा रहे हैं. ऐसे माहौल में चिकित्सा जगत में हो रहे नई खोजों के बारे में जानना बहुत जरूरी है. कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ सुजीत कुमार ने कहा कि सम्मेलन में देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए चिकित्सकों ने कई विषयों पर अपना लेक्चर दिया. जिसका लाभ आये चिकित्सकों को होगा. वहीं आईएमए नालन्दा के अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार ने कहा कि सम्मेलन का उद्देश्य चिकित्सा क्षेत्र की आधुनिक जानकारियां आपस में शेयर करना है. डॉ अरविंद कुमार सिन्हा ने बताया कि सम्मेलन में कोविड 19 को देखते हुए विशेष इंजताम किए गए है. मास्क सेनेटाइजर के अलावे सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा, मगर वीडियो को देखकर ही सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का कितना ख्याल रखा गया था.

मौके पर शहर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ श्याम नारायण प्रसाद, संगठन सचिव डॉ चंद्रेश्वर प्रसाद, डॉ दीनानाथ वर्मा, डॉ सुनीति सिन्हा, डॉ ममता कौशम्भी एवं डॉ इंद्रजीत कुमार मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.