Abhi Bharat

नालंदा : ट्रैफ़िक लाइट के इशारे पर दौड़ी गाड़ियां, पालन कराने डीएसपी रहें मौजूद

नालंदा के बिहारशरीफ में लंबे अरसे बाद स्मार्ट सिटी के तहत यातायात व्यवस्था को लेकर शनिवार से ट्रैफिक लाइट की शुरुआत की गयी. व्यवस्था का पालन कराने के लिए स्वयं डीएसपी यातायात अरुण कुमार सिंह सड़कों पर नजर आए.

पहला दिन होने के कारण लोगों तो थोड़ी परेशानी भी हुई, मगर लोग इसका पालन करते दिखे. आम हो या खास सभी लोगों ने रेड लाइट पर रुककर पालन किया. डीएसपी ने कहा कि शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक लाइट के अनुसार यातायात का संचालन किया जा रहा है. अब ट्रैफिक लाइट के अनुसार ही लोगों को अपनी वाहन चलानी होगी. उन्होंने कहा कि कि दो दिन पूर्व ही शहर वासियों को सूचना दे दी गई थी कि अब उन्हें ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. पहले दिन थोड़ी परेशानी लोगों को हुई है. लेकिन, अगर शहर की जनता ने अपना सहयोग इसी तरह बनाएं रखा तो निश्चित रूप से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ नजर आएगी.

चौक चौराहों पर लगे हाई क्वालिटी के सेंसर युक्त कैमरों की नजर वैसे वाहन चालकों पर भी रहेगी. जो नियमों का पालन नहीं करेंगे, वैसे वाहन चालकों को गाड़ी नंबर के आधार पर उनके घर चालान भेजा जाएगा. शेष अन्य 8 जगहों पर भी जल्द इस व्यवस्था की जाएगी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.