Abhi Bharat

नालंदा : अस्पताल बनाने की मांग पर अड़े ग्रमीणों में एक पक्ष ने एनएच को किया जाम, दूसरे पक्ष ने दी आत्मदाह की धमकी

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां पिछले कुछ दिनों से परबलपुर प्रखंड के सोचनरी गांव में बनने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को लेकर दो गांवों के बीच जमकर विवाद चल रहा है.

एक पक्ष के लोगों का आरोप है कि परवलपुर प्रखंड मुख्यालय से करीब 7 किलोमीटर दूर सोनचरी गांव में अस्पताल का निर्माण हो रहा है. इससे दर्जनों गांव के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, साथ ही यहां तक आने जाने के लिए समुचित व्यवस्था भी नहीं है. कुछ लोगों के दबाव में आकर अस्पताल का निर्माण प्रखंड मुख्यालय से दूर किया जा रहा है. इन लोगों ने प्रखंड मुख्यालय के आस-पास अस्पताल नहीं बनने पर 31 जुलाई को आत्मदाह की धमकी दिए हुए हैं. जबकि दूसरे पक्ष के ग्रामीणों का कहना है कि यदि अस्पताल का निर्माण सोनचरी गांव में नहीं हुआ तो वे लोग भी उग्र आंदोलन करेंगे. इसी को लेकर चार दिनो पूर्व ग्रामीणों ने बैठक कर एनएच को जाम करते हुए परवलपुर बाजार को बंद करने का निर्णय लिया था.

पूर्व के घोषणा को लेकर आज एनएच को सोनचरी मोड़ के समीप जाम किया गया. हालांकि दूसरे पक्ष के लोगों ने बाजार बंद करने से इनकार कर दिया. वहीं जाम की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराने में जुटे गए. इस दौरान घंटों से लोग जाम से परेशान रहे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.