Abhi Bharat

नालंदा : बोरसी के धुंए से एक मासूम की मौत, पांच लोग बेहोश

नालंदा में अस्थावां थाना क्षेत्र के अंदी गांव में बोरसी के धुंए से दम घुटने से एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि एक ही परिवार के पांच लोग लोग धुएं के कारण बेहोश हो गए. बेहोशी की हालत में सभी को ईलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

परिजनों ने बताया कि बीती रात अधिक ठंड रहने के कारण कमरा में बोरसी जलाकर एक ही कमरे में कुल छः लोग सोए हुए थे. ठंढ की वजह से कमरा का दरवाजा और खिड़की पूरी तरह से बंद था. सुबह जब देर तक दरबाजा नही खुला तो उन्हें संदेह हुआ जिसके बाद जब कमरे का दरबाजा तोड़ा गया तो देखा की कमरे में सोए सभी छः लोग बेहोशी की हालत में पड़े हुए है.

आनन फानन में सभी लोगो को इलाज के लिए अस्थावां रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने अरुण राम के 9 वर्षीय पुत्र अंकित को मृत घोषित कर दिया, जबकि बाकी पांच लोगों को बिहारशरीफ सदर अस्पताल रेफर कर दिया, जहां सभी का इलाज जारी है.

इन्हें किया गया अस्पताल में भर्ती

24 वर्षीय मधु देवी, 10 वर्षीय सोनाली कुमारी, 11 वर्षीय नेहा कुमारी, 13 वर्षीय जितेंद्र कुमार एवं 40 वर्षीय लालन देवी. सभी को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

क्या बोले डीएसपी

घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली. उन्होनें बताया कि धुंआ से दम घुटने के कारण एक की मौत हुई है जबकि पांच लोग बेहोश हो गए थे. इन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत ठीक है. उन्होंने लोगों से ठंड के मौसम में कमरे में अंगीठी जलाने के बाद दरवाजा बंद नहीं करने की अपील की. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.