Abhi Bharat

नालंदा : सदर अस्पताल में सामाजिक दूरी की उड़ी धज्जियां, अटेंडेंट, ऑर्डरली और हेल्पर की बहाली को लेकर अभ्यर्थियों की उमड़ी भारी भीड़

नालंदा में गुरुवार को सदर अस्पताल में सामाजिक दूरी की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी. मौका था अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी के विभिन्न पदों पर बहाली का. जहां अभ्यर्थियों की भारी भीड़ जुट गई. स्थिति को नियंत्रण करने के लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा पुलिस को बुलाना पड़ा.

बता दें कि राज्य सरकार द्वारा कोविड को रोकने के लिए विभिन्न पदों पर बहाली ली जा रही है. इसी के तहत सदर अस्पताल बिहार शरीफ में गुरुवार को वार्ड अटेंडेंट, ऑर्डरली और मल्टीपरपस हेल्पर के 30 पदों की बहाली शुरू की गई. जहां सुबह 8 बजे से ही अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई. महज 30 पदों के लिए करीब 5000 से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे. भीड़ का आलम यह था कि कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ती नजर आयी। अभ्यर्थियों की भीड़ के आगे सदर अस्पताल प्रशासन बौनी साबित हो गया. वहीं गर्मी और भीड़ के कारण अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद अस्पताल प्रबंधन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी.

नगर थाना और लहेरी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर भीड़ को नियंत्रित करते हुए अभ्यर्थियों का फार्म जमा करवाना शुरू करवाया. अभ्यर्थियों ने कहा कि हम लोगों की बहाली कोरोना रोकने के लिए किया जा रहा है लेकिन इतनी भीड़ में तो हम ही लोग इसके चपेट में आ जायेंगे. अस्पताल प्रबंधन को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे अभ्यर्थी आसानी तरीके से बहाली में शामिल हो सकें. वहीं नालंदा के सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार ने बताया कि उम्मीद से ज्यादा अभ्यर्थी पहुंचने के कारण ऐसा आलम हो गया था, बाद में इस स्थिति को नियंत्रण करते हुए सभी अभ्यर्थियों का आवेदन लिया जा रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.