Abhi Bharat

बेगूसराय : डीएम ने नावकोठी के तटबंधों का किया निरीक्षण

बेगूसराय में नावकोठी प्रखंड अन्तर्गत बूढी गंडक नदी के कमजोर तटबंध पर कराये जा रहे बाढ़ पूर्व कटाव रोधी कार्यों का बृहस्पतिवार को जिलापदाधिकारी द्वारा निरीक्षण किया गया. इसके तहत जांच क्रम में महेशवाड़ा, पहसारा, वृंदावन और कमलपुर में बाढ पूर्व कराए जा रहे जलसंसाधन विभाग के द्वारा कटाव रोधी कार्यों का निरीक्षण किया.

बता दें कि महेशवाड़ा में 500 मीटर और वृंदावन में 120 मीटर का कार्य प्रगति पर था. डीएम ने कटाव रोधी कार्यों को देखा तथा बोरे में डाले जा रहे बालू तथा पानी में सजाने के तरीके के बारे में गहन पूछताछ की. कमलपुर तटबंध में पूर्ण किये गये 320 मीटर कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया. उन्होंने बोल्डर पिचिंग तथा बालू से भरे बोरी पिचिंग के गुणवत्ता में अंतर के संबंध में पूर्ण जानकारी ली. इस अवसर पर उन्होंने अच्छा कार्य कराने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों को देखरेख करने की अपील की.

मौके पर एसडीओ अशोक कुमार गुप्ता, बीडीओ नावकोठी निरंजन कुमार, सीओ राकेश सिंह यादव, थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी मो फखरे आलम, प्रमुख प्रतिनिधि मुन्ना सिंह, मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार पमपम सहित अन्य पदाधिकारी एवं ग्रामीण मौके पर मौजूद थे. बताते चलें कि बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के द्वारा बाढ पूर्व तटबंध मरम्मती का कार्य किया जा रहा है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.