Abhi Bharat

नालंदा : डॉ शशिकांत कुमार टोनी को राजभवन में एट होम पार्टी में किया गया सम्मानित

नालंदा में 38 बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अजय कुमार झा ने डॉ शशिकांत कुमार टोनी को महानिदेशक अवार्ड से सम्मानित होने पर बधाई दी और कहा कि यह नालंदा के लिए बहुत बड़ी बात है.

बता दें कि तीन फरवरी को राज भवन बिहार में आयोजित हुए एट होम पार्टी में महामहिम राज्यपाल फागू चौहान एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद एवं रेनू देवी, बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी एवं पूर्व मंत्री नीरज कुमार की उपस्थिति में बिहार और झारखंड के एनसीसी के अपर महानिदेशक मेजर जनरल एम इंद्रबालन ने प्रमाण पत्र और नगद राशि से सम्मानित किया.

गौरतलब है कि पूरे बिहार और झारखंड में मात्र चार एनसीसी ऑफिसर को ही दिया जाता है. इसका चुनाव हर ग्रुप की ब्रिगेडियर स्तर की टीम करती है. इसमें कोई शक नहीं लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी एक काफी काबिल तेजतर्रार एनसीसी के ऑफिसर हैं. इनका सेलेक्शन सोशल सर्विस एंड कम्युनिटी डेवलपमेंट जिसमें रक्तदान शिविर, पर्यावरण बचाव, वृक्षारोपण, करोना काल में अपने कैडेटों के साथ आम आवाम के सहायता में तत्पर रहना, स्वच्छता अभियान, योगा आदि में बेहतरीन प्रदर्शन करना शामिल है.

ज्ञात हो कि सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज बिहारशरीफ नालंदा के एनसीसी ऑफिसर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार टोनी अपने छात्र जीवन से काफी तेज तरार कैरेट रहे थे यह एनसीसी के ए, बी, और सी सर्टिफिकेट धारक हैं. साथ ही अपने गया ग्रुप के बेस्ट कैडेट और बेस्ट शूटर भी रह चुके हैं रक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने भी प्रमाण पत्र नगद राशि और एक ब्लेजर से सम्मानित किया था. कर्नल झा ने बताया कि बिहार और झारखंड निदेशालय में कुल छः ग्रुप हैं जिसमें बिहार में चार क्रमशः गया ग्रुप, पटना ग्रुप, भागलपुर ग्रुप, और मुजफ्फरपुर ग्रुप है. जबकि झारखंड में रांची ग्रुप और हजारीबाग ग्रुप है. गया ग्रुप में लगभग 12 जिला हैं, उसी 12 जिला में यह सम्मान 38 बिहार बटालियन एनसीसी बिहार शरीफ नालंदा को मिला है. उन्होंने कहा इसके लिए मैं ग्रुप हेड क्वार्टर गया पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार जिला प्रशासन और कॉलेज प्रशासन को भी पत्र लिखकर लेफ्टिनेंट डॉक्टर शशिकांत कुमार के सम्मान में पार्टी आयोजित कर उन्हें पुरस्कृत करने का अनुरोध करूंगा. मैं स्वयं 38 बटालियन के प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित कर बटालियन की ओर से भी इस सम्मान के लिए सम्मानित करूंगा. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.