Abhi Bharat

नालंदा : मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान फरार श्रम विभाग के कर्मियों पर डीएम की गिरी गाज

नालंदा से बड़ी खबर है जहां मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान फरार श्रम विभाग के कर्मियों पर डीएम की गाज गिरी है. डीएम ने कार्यालय में अनुपस्थित कर्मियों के एक दिन का वेतन काटने के साथ स्पष्टीकरण मांगा है.

बता दें कि जिले में स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिये मतदान होना है. जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज़ कर दी गयी है. जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने शुक्रवार को विधान पार्षद चुनाव को लेकर बिहारशरीफ के प्रखंड कार्यालय के मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने मतदान केंद्र की व्यवस्था को बारीकी से देखा और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया. इस मौके पर उन्होनें श्रम विभाग में सिर्फ आदेशपाल रहने पर अन्य कर्मियों का एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण पूछा.

उन्होंने बताया को चूंकि श्रम अधिकारी का दूसरे जगह भी पदस्थापन है ऐसे में जिस दिन वे दूसरे जगह ड्यूटी करते है उस दिन कर्मी भी लापता हो जाते हैं. जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए जिले में 20 मतदान केंद्र जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 40 मतदान केंद्र बनाए गए है.

पूरे जिले में सभी मतदान केंद्र का आज निरीक्षण किया गया है, जहां प्रखण्ड के वरीय अधिकारी के साथ- साथ अनुमंडलपदाधिकारी व अन्य पदाधिकारी शामिल थे. चुनाव को लेकर किसी प्रकार की कोताही बर्दास्त नहीं किया जाएगा, जो भी कर्मी इसके प्रति लापरवाह दिखेगा उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी के निरीक्षण और कार्रवाई से प्रखण्ड कार्यालय स्थित अन्य कार्यालयों के कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही सभी कार्यालयों में कर्मी पहुंच गए. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.