Abhi Bharat

नालंदा : मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट बनाने के लिए सीएस कार्यालय के कर्मी कर रहे नाजायज वसूली, अभ्यर्थियों ने किया वीडियो वायरल

नालंदा में सदर अस्पताल के सीएस कार्यालय में मेडिकल बनाने के लिए चढ़ावा देना पड़ता है. वहां मेडिकल बनाने के लिए एक अभ्यर्थी से पैसे लेते कर्मी का सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक कर्मी आवेदन के साथ रुपए ले रहा है. वीडियो में कई लोगों से पैसे लेन देन को लेकर नोक झोक भी हो रही है. सीएस कार्यालय के कर्मी इसके लिए 500 से कम नहीं लेने की बात कह रहे हैं. वायरल वीडियो में कर्मी महिला अभ्यर्थी के हाथों से 200 रुपए का नोट लेते दिख रहा है.

बता दें कि 23 फरवरी से शिक्षक नियोजन व बीपीएससी अभ्यर्थियों से नियुक्ति के समय मेडिकल फिटनेस की मांग की गयी है. इसको लेकर सदर अस्पताल में अभ्यर्थियों की भीड़ जुट रही है. इसी भीड़ का फायदा उठाकर कर्मी अवैध वसूली में लगे हैं. वहीं इस संबंध में सीएस डॉ सुनील कुमार ने जांच कर दोषी कर्मियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. जबकि, उनके कार्यालय के पास ही खुलेआम हर दिन यह खेल चल रहा है.

मेडिकल फिटनेस बनाने आए अभ्यर्थी नीतीश कुमार, रेखा कुमारी, अजय कुमार, मनोज गुप्ता व अन्य ने बताया कि सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब सीएस कार्यालय में आवेदन जमा करने गए, तो उनसे 700 रुपए की मांग की गयी. जब उन्होंने पैसे देने से इंकार कर दिया, तो उनके आवेदन को फेंक दिया गया. उनका आरोप है कि पैसे ले रहा कर्मी पैसे को ऊपर के अधिकारियों व कर्मियों तक बांटे जाने की बात कह रहा है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.