Abhi Bharat

नालंदा : जिले में क्राइम अनकंट्रोल, भूमि विवाद में छः लोगों की गोली मारकर हत्या

नालंदा से बड़ी खबर है, जहां राजगीर अनुमंडल अंतर्गत छबीलापुर थाना क्षेत्र के लोदीपुर गांव में खूनी संघर्ष में कुल छः लोगों की गोली मार हत्या कर दी गई. भूमि विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. मृतकों में यदु यादव, पिंटू यादव,मदहेश यादव, धीरेंद्र यादव, शिवेंद्र यादव एवं विंदा यादव हैं.

घटना के संबंध में मृतको के परिजनों ने बताया कि 50 बीघा जमीन का विवाद चल रहा था. उसी दौरान गांव के देवी स्थान के निकट आज महेंद्र यादव एवं राजेश्वर यादव अपने बेटों के साथ ट्रैक्टर लेकर खेत की जुताई कर रहा था. जब मृतकों के द्वारा मना किया तो हथियार से लैस लगभग 40 से 50 की संख्या में आए बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दिया. फायरिंग में कुल नौ लोगों को गोली लगी. जिसमें छः लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन व्यक्ति मिट्ठू यादव परशुराम यादव और मंटू यादव जख्मी है. हालांकि कोर्ट द्वारा खेत में काम करने को लेकर स्टे लगा दिया गया था.इसके बावजूद महेंद्र यादव और राजेश्वर यादव और उसके बेटों के द्वारा जबरदस्ती खेत में ट्रैक्टर से जोतने लगा.

पीड़ित परिवार द्वारा पुलिस को फायरिंग की सूचना देने के बाद भी पुलिस घटनास्थल नहीं पहुंची. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. बदमाशों द्वारा करीब 200 राउंड फायरिंग की बात बतायी जा रही है. गांव की गलियां खून से सन गई हैं. घटना के बाद पूरे गांव को छावनी में तब्दील हो गया है. मौके पर एसपी हरि प्रसाथ एस, डीएसपी राजगीर सोमनाथ प्रसाद पहुंच कर पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली. परिजनो और ग्रामीणों द्वारा अभी तक शव को उठने नहीं दिया गया है. एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि भूमि विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है. बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.