Abhi Bharat

नालंदा : जनसंवाद कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे बिहारशरीफ, जैविक खेती कर रहे किसानों से की मुलाकात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र बाढ़ और नालंदा में जनसंवाद कार्यक्रम कर कार्यकर्ताओं और आम जनों की समस्याओं से रूबरू हो रहे हैं कार्यक्रम के अंतिम दिन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहारशरीफ विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. जहां सबसे पहले सोहडीह पहुंचे और जैविक खेती कर रहे किसान राकेश कुमार समेत अन्य किसानों से मिलकर खेती का जायजा लिया. इस मौके पर किसानों ने उन्हें सब्जी भी भेंट किया.

वहीं मुख्यमंत्री ने किसानों से बातचीत करते हुए कहा कि सबसे पहले नालंदा के सोहडीह में जैविक खेती से आलू का उत्पादन हुआ था और उस उत्पाद को राजगीर महोत्सव में आए अतिथियों के बीच वितरण भी करवाए थे. तब से इस जगह के दर्जनों किसान जैविक विधि से कई तरह के सब्जी की खेती कर रहे हैं. इसके बाद ही पूरे सूबे में जैविक कैरीडोर के माध्यम से खेती करने के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है. इसके बाद उनका काफिला रोड शो के माध्यम से नगर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचा जहां पूर्व से ही कड़ी धूप में सड़को पर खड़े कार्यकर्ताओं और आम जनों से मिलकर उनकी शिकायतें सुनी. नगर का भ्रमण करने के बाद कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री टाउन हॉल पहुंचकर एनडीए कार्यकर्ताओं से मिल कर उनकी समस्याओं से रुबरु हुए.

कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्होंने कहा कि आप सभी के सहयोग से ही अब तक सूबे का सेवा करने का मौका मिला है. आप सभी जानते हैं कि कार्यकर्ता ही पार्टी की रीढ़ होते हैं. कार्यकर्ताओं का शिकायत था कि मुख्यमंत्री उनकी समस्याओं को नहीं सुनते हैं. यही सोच कर हमने जनसंवाद कार्यक्रम करने को सोचा आज आपके बीच आकर आपकी समस्याओं को ही नहीं बल्कि आम लोगों की जन समस्याओं को भी सुन रहे हैं, जो भी आवेदन जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान दिया गया है. सभी आवेदन पर प्राथमिकता के आधार पर निदान किया जाएगा.

इस मौके पर सोहडीह में निवर्तमान मेयर वीणा कुमारी, जदयू नेता डॉ विपिन कुमार यादव, प्रदीप कुमार तो आशानगर में सोनू कुशवाहा, किसान सिनेमा के समीप विधायक डॉ सुनील कुमार अस्पताल चौक पर शिक्षक संघ के सदस्यों ने गढ़पर भाजपा नेता अविनाश मुखिया, अम्बेर में हरनौत के पूर्व विधायक ई सुनील कुमार समेत अन्य नेताओं और आम जनों ने जगह जगह उनका भव्य स्वागत व अभिनंदन किया. वहीं सुरक्षा में हुए दो जगहों पर चूक के बाद सुरक्षा के व्यापक इंतजाम देखा गया. उनकी सुरक्षा में लगे जवान काफी मुस्तैद दिखे. जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान उनके साथ मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावे कई कार्यकर्ता व अधिकारी मौजूद थे. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.