Abhi Bharat

नालंदा : दहेज की बलिवेदी पर चढ़ी एक और बेटी, शव को क्लीनिक में छोड़ पति हुआ फरार

नालंदा में एक बार फिर एक बेटी को दहेज की बलिवेदी पर चढ़ना पड़ा. दहेज लोभी ससुराल वालों ने खाने में जहर देकर उसे सदा के लिए मौत के नींद सुला दिया. घटना हरनौत थाना क्षेत्र के बिचली बाजार मोहल्ले में घटी है. मृतका लवनेश कुमार की पत्नी चांदनी कुमारी है.

मृतका के भाई कृतिमान भारती ने बताया कि 2019 में उसकी शादी हुई थी. शादी के कुछ माह बाद से ही मेरी बहन को दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किया जाता था. बार-बार रुपया मांगने पर वह हमलोगों से चोरी छिपे परिवार के अन्य सदस्य से रुपए लेकर दे दिया करती थी, जिस कारण उसकी लालच बढ़ती गयी. दो दिन पूर्व भी उसने फोन कर बताया था कि पति ने बेरहमी से पिटायी की है. उसको शक था कि ससुराल वाले उसकी हत्या कर देगें. शुक्रवार की शाम उसके खाना में चोरी छिपे जहर दे दिया. जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे निजी क्लीनिक में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गयी. मौत के बाद हमलोगों के आने से पूर्व ही पूरा परिवार शव छोड़ मौके से फरार हो गया.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही लहेरी थाना पुलिस क्लीनिक पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि मृतका के भाई नगरनौसा थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव निवासी कृतिमान भारती का ब्यान लेकर संबंधित थाना को भेजा गया है, पति समेत चार लोगों को आरोपित किया गया है. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.