Abhi Bharat

मुंगेर : नक्सली संरक्षण में चल रहे दो मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, निर्मित और अर्द्ध निर्मित हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार

मुंगेर में नक्सल प्रभावित शामपुर ओपी के रामगिरिया पहाड़ी के जंगलों में पुलिस ने नक्सली संरक्षण में पहाड़ों पर हथियार बनाने वाले गैंग का उद्भेदन किया है. जहां से छापेमारी के दौरान पांच मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा करते हुए दो पिस्टल, एक कट्टा, छः गोलियां, नौ अर्द्ध निर्मित पिस्टल के साथ तीन हथियार निर्माताओं को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि जिले में शांति व्यवस्था को स्थापित करने को लेकर मुंगेर पुलिस द्वारा अवैध हथियार निर्माताओं के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस ने नक्सल प्रभावित शामपुर थाना क्षेत्र के राम गिरिया पहाड़ी पर चल रहे पांच मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया. तथा 3 हथियार निर्माताओं को गिरफ्तार किया है, जो हथियार बनाने के काम में संलिप्त थे. मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि शामपुर ओपी अंतर्गत रामगिरिया पहाड़ी पर अवैध हथियार बनाए जाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद हवेली खड़गपुर एसडीपीओ संजय कुमार पांडेय के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. गठित टीम के द्वारा योजना वद्ध तरिके से पहाड़ी इलाके में छापामारी की गई. छापामारी के दौरान पांच मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया.

पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के आरोप में अशोक बिंद, बजरंगी कुमार और मोहम्मद औरंगजेब को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कार्रवाई के दौरान 2 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, नौ अर्द्ध निर्मित पिस्टल, नौ मैगजीन, एक देशी कट्टा, छः गोलियां, पांच बेस मशीन एवं एक ड्रिल मशीन सहित हथियार बनाने के काम में इस्तेमाल आने वाले अन्य सामानों को बरामद किया. एसपी ने इस बात का खुलासा किया की हथियार बनाने के गैंग में कई अन्य अपराध कर्मी भी शामिल हैं जिनकी तलाश में पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है. साथ ही कहा कि अवैध हथियार के खिलाफ मुंगेर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है तथा इसी कड़ी में यह कार्रवाई हुई है. (अमृतेश कुमार सिन्हा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.