Abhi Bharat

मोतिहारी : दहेज की बलीबेदी पर चढ़ी नवविवाहिता, बोलेरो बना हत्या का कारण, अधजले शव को पुलिस ने किया बरामद

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले में एक नवविवाहिता दहेज की बलीबेदी पर चढ़ ही गयी. जीवन की हसरते अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि दहेज दानवों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी. हत्या का कारण एक बोलेरो गाड़ी बनी जिसकी मांग ससुराल वाले नवविवाहिता के मायके वाले से कर रहे थे. नवविवाहिता की हत्या करने का आरोप उसके पति सहित ससुराल वालों पर लगा है.

पिपरा थाना क्षेत्र के परशुरामपुर की है घटना

नवविवाहिता की हत्या कर आनन-फानन में शव को जलाने की यह हृदयविदारक घटना जिले के पिपरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत परशुरामपुर कसवा टोला में घटित हुई है. नवविवाहिता की हत्या गला दबाकर किये जाने की बात सामने आ रही है. मृतका के भाई ने आरोप लगाया है कि हत्या करने के बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से मेरी बहन के शव को जलाया जा रहा था. इतने में घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पिपरा पुलिस ने जलती चिता से मृतका के अधजले शव को बरामद कर लिया. मृतका के भाई संजय महतो ने पिपरा थाना में आवेदन देकर नवविवाहिता के पति, ससुर और देवर समेत नौ लोगों पर दहेज में बोलेरो नहीं देने पर अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है.

मात्र 11 माह पहले हुई थी संगीता की शादी

मोतिहारी के छतौनी थाना क्षेत्र के मठियाडीह निवासी मृतका के भाई संजय महतो के बताया कि उसकी बहन संगीता कुमारी की शादी 18 जून 2021 को परशुरामपुर गांव के रहने वाले सिपाही महतो के पुत्र विनोद कुमार महतो के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही संगीता के ससुराल वाले दहेज में लगातार बोलेरो की मांग कर रहे थे. मृतका के भाई ने बताया कि संगीता के ससुराल वालों ने फोन कर उसकी तबियत खराब होने की बात शुक्रवार की शाम बतायी और पिपरा बुलाया. जब मैं अपनी नवविवाहिता बहन के ससुराल पहुंचा तो उसके घर के पास ही संगीता का शव जलाया जा रहा था. संजय के मुताबिक जब मैंने उन लोगों को शव जलाने से रोका तो उसके ससुराल वाले मेरे साथ मारपीट करने लगे. उसके बाद मैंने घटना की पूरी जानकारी पिपरा पुलिस को दी. घटना की सूचना मिलते ही पिपरा पुलिस मौके पर पहुंची और संगीता के अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया. मौके पर पुलिस के पहुंचते ही संगीता के ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

पिपरा थानाध्यक्ष सुनील कुमार के मुताबिक मृतका के पति विनोद कुमार महतो, उसके ससुर सिपाही महतो, अमित महतो, दिनेश महतो, पूजा देवी, पत्नी ललिता देवी, कोल्हाई महतो, राजकुमार महतो एवं रौशन कुमार सहित अन्य को आरोपित करते हुए मृतका के भाई ने थाने में आवेदन दिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पिपरा पुलिस छापेमारी करने में जुटी है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.