Abhi Bharat

मोतिहारी : बिहार विधानसभा में गूंजा पूर्वी चंपारण में एयरपोर्ट निर्माण का मुद्दा, शुन्यकाल में विधायक शालिनी मिश्रा ने उठाई मांग

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में हाल के दिनों में युवाओं द्वारा शुरु की गयी चंपारण मांगे एयरपोर्ट नामक मुहिम आज बिहार विधानसभा तक पहुंच गयी. केसरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक शालिनी मिश्रा ने बुधवार को सदन में शुन्यकाल के दौरान पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में एयरपोर्ट के निर्माण का मुद्दा उठाया.

विधानसभा के पटल पर इस ज्वलंत सवाल को रखते हुए विधायक ने सदन में कहा कि पठन-पाठन, औद्योगिक विकास, आकस्मिक चिकित्सा एवं रोजगार को लेकर मोतिहारी में एक एयरपोर्ट का निर्माण बहुत जरुरी है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को संत बनाने वाले चंपारण की धरती से अबतक हवाई सेवा की शुरुआत नहीं हुई है. इसलिए मैं पूर्वी चंपारण के मोतिहारी से हवाई सेवा शुरु करने की मांग करती हूं.

वहीं इस संदर्भ में पुछे जाने पर विधायक शालिनी मिश्रा ने कहा कि चंपारण का चहुंमुखी विकास उनके पिताजी स्व पूर्व सांसद कमला मिश्र मधुकर का सपना था. उन्होंने कहा कि पूरे चंपारण, मोतिहारी और केसरिया के समुचित विकास के लिए लगातार प्रयास करती रहेंगी.

विधायक द्वारा सदन में किए गये एयरपोर्ट निर्माण की मांग का हो रहा जोरदार स्वागत

केसरिया की विधायक शालिनी मिश्रा के द्वारा आज बिहार विधानसभा में मोतिहारी से हवाई सेवा की शुरुआत किए जाने की मांग का जिले के नेताओं, बुद्धिजीवियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है. इस संदर्भ में जिले के सुप्रसिद्ध जेपी सेनानी राय सुंदरदेव शर्मा ने कहा कि चंपारण के ऐतिहासिक एवं पर्यटकीय महत्व को देखते हुए मोतिहारी में एयरपोर्ट का निर्माण जरूर होना चाहिए. विधानसभा में एयरपोर्ट निर्माण का मुद्दा उठाने के लिए श्री शर्मा ने विधायक शालिनी मिश्रा को बधाई दी है. उधर, प्रदेश जदयू के उपाध्यक्ष सुभाष सिंह कुशवाहा, प्रदेश महासचिव रामपुकार सिन्हा, प्रदेश सचिव साकेत सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष रतन सिंह पटेल, उपाध्यक्ष श्रीकांत सिंह, यतीन्द्र कुमार कश्यप, महासचिव रिपुरंजन सिंह, सचिव संजय किशोर तिवारी, समाज सुधार वाहिनी की जिलाध्यक्ष शोभा सिंह, किसान सेल के जिला उपाध्यक्ष ललन कुंवर, सुदामा पटेल, इश्हाक आजाद, मुक्ति नारायण सिंह, श्रीभगवान गिरि, पूर्व मुखिया गुड्डू खान, मनोज ठाकुर, प्रवीण श्रीवास्तव, आमोद सिंह, अंबिकादत्त छोटू, पिंटू कुमार, राजू खान एवं विनोद सिंह सहित कई अन्य लोगों ने एयरपोर्ट निर्माण का मुद्दा सदन में उठाने पर केसरिया की विधायक को बधाई दी है.

सोशल मीडिया के माध्यम से चर्चा में आया था चंपारण मांगे एयरपोर्ट

यहां बता दें कि हाल के दिनों में जिले के कुछ उत्साही नौजवानों ने सोशल मीडिया पर चंपारण मांगे एयरपोर्ट नामक एक मुहिम की शुरुआत की थी. फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम के साथ ही ट्वीटर पर तो यह मांग लगातार ट्रेंड करने लगा था. जिले के आम से लेकर खास लोगों ने युवाओं की इस मुहिम को अपना समर्थन दिया था. उसी दौरान विधायक शालिनी मिश्रा ने भी युवाओं के इस मुहिम को अपनी ओर से समर्थन दिया और विधानसभा के मानसून सत्र में इस मुद्दे को उठाने का एलान भी किया था. फलतः एक तरह से आज सदन में सवाल उठाकर केसरिया की विधायक ने युवाओं के इस बहुप्रतीक्षित मांग ” चंपारण मांगे एयरपोर्ट ” पर अपनी मुहर लगा दी है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.