Abhi Bharat

मोतीहारी : विधायक शालिनी मिश्रा और एमएलसी प्रो डॉ वीरेंद्र नारायण यादव ने किया विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले में रविवार को केसरिया प्रखंड के जगीरहां स्थित अमीचंद उच्च विद्यालय में सीएम क्षेत्र विकास योजना के मद से नवनिर्मित विद्यालय भवन का उद्घाटन स्थानीय विधायक शालिनी मिश्रा और सारण स्नातक क्षेत्र के एमएलसी प्रो डॉ वीरेंद्र नारायण यादव ने फीता काटकर किया.

इस अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए एमएलसी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में हमारी सरकार शिक्षा का समुचित विकास कर रही है. यह प्रदेश की एनडीए सरकार की विकासात्मक कार्यशैली का परिणाम है कि आज बिहार का कोई भी स्कूल भवनहीन नहीं है.

इससे पहले विद्यालय परिवार की ओर से दोनों नेताओं का स्वागत शिक्षकों ने फूल-माला एवं शॉल देकर किया. इस दौरान अपने संबोधन में प्रो यादव ने कहा कि नारी सशक्तिकरण की दिशा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अबतक किए गये कार्यों की देश-विदेश में सराहना हो रही है. समारोह में पहुंचे वित्त रहित शिक्षकों की मांग पर बोलते हुए एमएलसी ने कहा कि इस मुद्दे पर सूबे के शिक्षा मंत्री से कई स्तर की वार्ता हुई है. कुछ बिंदुओं पर सहमति बनते ही वित्त रहित शिक्षकों की समस्याओं का हद तक निराकरण हो जाएगा.

केसरिया क्षेत्र का हरेक स्तर पर होगा विकास : विधायक शालिनी मिश्रा

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक श्रीमती शालिनी मिश्रा ने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य का विषय है कि आज मैं जिस विद्यालय में उपस्थित हुई हूं उसकी स्थापना परम श्रद्धेय तत्कालीन विधायक स्व पीताम्बर सिंह और सासंद रहते मेरे पिताजी स्व कमला मिश्र मधुकर ने केसरिया के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाने के लिए की थी. उन्होंने कहा कि इस विद्यालय के विकास के लिए मैं अपनी ओर से हर संभव कोशिश करूंगी. विधायक ने कहा कि विश्वप्रसिद्ध केसरिया बौद्ध स्तूप का समुचित विकास उनकी प्राथमिकता में शामिल है. उन्होंने कहा कि जल जमाव केसरिया की सबसे बड़ी समस्या है. इस समस्या के सामाधान के लिए वे विधानसभा के आसन्न मानसून सत्र में गैर सरकारी संकल्प के तहत प्रस्ताव लायेंगी. स्थानीय ग्रामीणों एवं जदयू कार्यकर्ताओं की मांग पर विधायक शालिनी मिश्रा ने सभा मंच से अमीचंद उच्च विद्यालय परिसर में अपनी विधायक निधि से कमरा निर्माण कराने की घोषणा भी की. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सीताराम यादव ने की जबकि संचालन वसील अहमद खान ने किया.

मौके पर ये लोग भी रहे उपस्थित

विद्यालय भवन के उद्घाटन के मौके पर जदयू के जिला सचिव संजय किशोर तिवारी, जिला जदयू नेता सुदामा पटेल, प्रखंड जदयू अध्यक्ष मो.इश्हाक आजाद, कांग्रेस नेता प्रफुल्ल कुंवर, सीपीआई नेता नेजामुद्दीन खां, राजेंद्र सिंह, पूर्व शिक्षक विश्वनाथ सिंह, समाजसेवी शंभु कुंवर,राजद नेता हातीम खान, पूर्व मुखिया अमजद अली खान, प्रवीण श्रीवास्तव, मनोज ठाकुर, आमोद सिंह एवं पैक्स अध्यक्ष विशुराज सिंह सहित भारी संख्या में ग्रामीण एवं जदयू के कार्यकर्ता उपस्थित थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.