Abhi Bharat

मोतिहारी : महिला थाने में विवाहिता ने किया विषपान, इलाज के दौरान मौत

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है, जहां महिला थाने में एक नवविवाहता की मौत से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. स्थानीय सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, प्रेम-विवाह के महज दो माह बाद दहेज के लिए प्रताड़ित होने वाली नवविवाहिता ने ससमय पुलिस से सहयोग नहीं मिलने पर महिला थाने में ही विषपान कर लिया. यह घटना शनिवार रात की बताई जा रही है. विषपान के बाद नवविवाहिता की हालत बिगड़ने लगी. नवविवाहिता को आननफानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

फ़ाइल फ़ोटो

मोतिहारी पुलिस के पास न्याय के लिए पहुंची थी नवविवाहिता

प्रेम विवाह के तुरंत बाद से ही ससुराल वाले नवविवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. इन दिनों वो अपने पति के साथ पटना में रह रही थी. प्रताड़ना की शिकायत लेकर जब वो पटना पुलिस से मिली तो पूर्वी चंपारण जिले का मामला बताकर उसे मोतिहारी भेज दिया गया. नवविवाहिता श्रेया शर्मा शनिवार को मोतिहारी पुलिस के पास पहुंची थी. पुलिसकर्मियों द्वारा उसे महिला थाना भेज दिया गया. ऐसा समझा जा रहा है कि प्रताड़ना से तंग आकर महिला थाने में ही उसने विषपान कर लिया.

जहानाबाद के चक्रधरमपुर की रहने वाली थी नवविवाहिता

मृतका श्रेया शर्मा जहानाबाद जिले के अमरपुरा थाना अन्तर्गत चक्रधमपुर गांव की निवासी थी, जिसने करीब दो माह पूर्व जिले के गोविन्दगंज थाना के मुंडा गांव निवासी राहुल सिंह से रांची में प्रेम विवाह किया था. विवाह के बाद ससुराल वालों ने दहेज की मांग शुरु कर दी और नवविवाहिता को प्रताड़ित करने लगे. जिससे परेशान होकर श्रेया शर्मा मोतिहारी नगर थाना में गुहार लगाने पहुंची जहां से उसे महिला थाना भेज दिया गया, जहां यह घटना घटी.

मृतका की मां एवं बहन ने पुलिस पर लगाये गंभीर आरोप

घटना की खबर सुनकर जहानाबाद से मोतिहारी पहुंची मृतका श्रेया की मां और बहन ने मीडिया को बताया कि शादी के बाद से वह ससुराल वालों से परेशान थी. उक्त दोनों का आरोप है कि पुलिस ने श्रेया को समय रहते सहयोग नहीं किया. जिसके कारण उसने घातक कदम उठा लिया होगा. मृतका की मां ने सदर अस्पताल प्रबंधन पर समुचित ढ़ंग से इलाज नहीं करने का भी आरोप लगाया.

मृतका के ससुराल वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई : डीएसपी

नवविवाहिता की मौत के बारे में पुछे जाने पर मोतिहारी के सदर डीएसपी अरुण कुमार ने बताया कि थाना में आने के साथ ही नवविवाहिता श्रेया शर्मा की तबीयत खराब हो गयी. जिसकी इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि उसने विषपान किया था की नहीं. डीएसपी के मुताबिक मृतका के परिजन जहानाबाद से मोतिहारी पहुंचे हैं, जिनके शिकायत पर ससुराल वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर विधिवत कार्रवाई होगी. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.