Abhi Bharat

कैमूर : भभुआ नगर परिषद में भ्रष्टाचार को लेकर तीसरे दिन भी वार्ड पार्षदों का धरना रहा जारी

कैमूर में भभुआ अनुमंडल क्षेत्र के जिला मुख्यालय स्थित भभुआ नगर परिषद इन दिनों राजनीति का अखाड़ा बन के रह गया है. पिछले तीन दिनों से यहां नगर परिषद के विपक्ष में रह रहे वार्ड पार्षद लगातार धरना दे रहे हैं, लेकिन कोई अधिकारी इन लोगों की सुध नहीं ले रहा है.

बता दें कि नगर परिषद के बोर्ड की बैठक में भी कुछ पार्षदों ने नहीं जाकर परिसर में ही धरने पर बैठ गए थे. धरना लगातार तीन दिनों से जारी है. इन लोगों का कहना है कि कार्यपालक पदाधिकारी के मनमानी रवैया के कारण नगर की साफ-सफाई तथा अन्य विकासात्मक कार्य बाधित है. विभिन्न मोहल्लों के नालियों में अभी तक ढक्कन नहीं लगा, नल का पानी भी सही से नहीं पहुंच पा रहा है, नियमों को ताक पर रखकर कार्यपालक पदाधिकारी के लिए स्कॉर्पियो गाड़ी की खरीद की गई. वहीं कुछ पार्षदों के दबाव में कार्यपालक पदाधिकारी काम कर रहे हैं.

आरोप यह भी है कि कुछ चहेते पार्षदों के नाते रिश्तेदार के लोग लाभ के पदों पर काम कर रहे हैं साथी राशि का भी दुरुपयोग किया जा रहा है. इसलिये धरना पर बैठे पार्षदों ने मांग किया है कि,जो कुछ पार्षदों के सगे संबंधियों जो नियम के संगत नहीं है उनको अभिलंब हटाया जाए एंव नल जल के रुके हुए कार्य को जल्द पूर्ण कराया जाय,इ आर पी की बहाली रद्द किया जाय, वार्डों में टूटे हुए नाली एंव ढक्कन को बनवाया जाय, स्कॉर्पियो और इरिक्सा को वापस लिया जाय और जिला में बनाये गए सिक्रेशन में कचरा सूखा कचरा से जैविक खाद बनाये गए सिक्रेशन में लूट बंद किया जाय. जब तक मांग पूरी नहीं होगी धरना जारी रहेगा. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.