Abhi Bharat

मोतिहारी : केसरिया में दो सगे भाईयों की चाकू गोदकर हत्या, बारात के बदले निकली अर्थी

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र में मामूली विवाद को लेकर दो सगे भाईयों की चाकू गोदकर तथा पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. नृशंस हत्या की यह वारदात केसरिया थाने के बथना पंचायत अन्तर्गत प्रदुमन छपरा गांव में गुरुवार की रात्रि घटित हुई है. मृतकों में ग्रामीण स्व सुरेश ठाकुर का 25 वर्षीय पुत्र प्रिंस ठाकुर एवं 20 वर्षीय पुत्र नीतेश कुमार शामिल है.

घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक, हत्या के इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने मृतकों के घर पर भी हमला बोल दिया और उसके तीसरे भाई और विधवा मां की भी जमकर पिटाई की और घर के सामान को तहस-नहस कर दिया.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही केसरिया के थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी. मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस ने तीन आरोपियों को तत्काल हिरासत में ले लिया है जिससे पुछताछ की जा रही है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया.

मामूली विवाद में दिया हत्याकांड की घटना को अंजाम

मिल रही जानकारी के अनुसार ग्रामीण बिंदेश्वरी सहनी के यहां बुधवार की शाम बारात आई थी. बारात के दौरान ही किसी बात को लेकर नीतेश कुमार और बिंदेश्वरी सहनी के परिजनों के बीच नोकझोंक हो गयी. गुरुवार की सुबह लड़की की विदाई करने के बाद बिंदेश्वरी सहनी और उसके परिजन बदले की भावना से नीतेश की तलाश करने लगे. गुरुवार की रात गांव से सटे पश्चिम ईंट भट्ठा के समीप एक पुलिया पर बैठ कर नीतेश मोबाइल चला रहा था कि एकाएक बिंदेश्वरी सहनी एवं उसके परिवार के अन्य सदस्य हरवे-हथियार से लैस होकर मौके पर पहुंच गये और नीतेश की बेरहमी से पिटाई करने लगे.उन लोगों ने पीट-पीट कर नीतेश की हत्या कर दी. इसी बीच नीतेश के बड़े भाई प्रिंस ठाकुर को घटना की जानकारी मिली तो वह अपने भाई को बचाने के लिए दौड़कर मौके पर पहुंचा. प्रिंस के पहुंचते ही सभी आरोपियों ने उस पर हमला बोल दिया और चाकू गोदकर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया. आनन-फानन में गंभीर रुप से घायल प्रिंस को ग्रामीणों एवं पड़ोसियों के सहयोग से मोतिहारी के एक नीजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया. घटना स्थल पर कुछ दूर में जगह-जगह बिखरे खून के धब्बे को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि दोनों भाईयों की हत्या आरोपियों ने दौड़ा-दौड़ा कर की होगी.

शादी से पहले उठी अर्थी तो माहौल हुआ गमगीन

चाकू मारकर एवं पीट-पीट कर हुई दो सगे भाइयों की हत्या के बाद प्रदुमन छपरा गांव का माहौल गमगीन हो गया है. ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. मृतक प्रिंस ठाकुर अपने चार भाईयों में सबसे बड़ा था. परिवार का दारोमदार उसी पर था. प्रिंस का विवाह आगामी 26 मई को होना था. शादी की तैयारी जोरों पर थी. दोनों सगे भाईयों की हत्या से सारी खुशियां गम में तब्दील हो गयी. दोनों भाइयों की हत्या से पूरा परिवार बिखर गया है. मोतिहारी से पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही दोनों भाइयों का शव गांव पहुंचते ही कोहराम मच गया. लोगों की भीड़ मृतक के दरवाजे पर उमड़ पड़ी. अपने दो बेटों के शव को एक साथ देखकर मृतकों की विधवा मां उषा देवी जोर-जोर चिल्लाने और रोते हुए मुर्छित होकर गिर पड़ी. एक साथ दो बेटों की हत्या से विधवा माँ पर दुख पहाड़ टूट पड़ा है. दस साल पहले ही उषा देवी के पति सुरेश ठाकुर की मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद विधवा उषा देवी ने ही अपने चारों बच्चों का पालन-पोषण किया था. अब प्रिंस ने बेहतर ढंग से घर की कमान संभाल ली थी. विधवा उषा देवी के दिन अब बहुरने लगे थे कि किसी न किसी की नजर उसके परिवार को लग गई और एक की बात कौन करे उसके दो बेटों की एक साथ हत्या हो गयी. दोनों बेटों की एक साथ हुई हत्या से घर में नई बहू लाने की तैयारी में जुटी विधवा उषा देवी के सपने अब चकनाचूर हो गये हैं. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.