Abhi Bharat

मोतिहारी : बेखौफ अपराधियों ने पैक्स अध्यक्ष को मारी गोली, हालत गंभीर

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण से बड़ी खबर है, जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र में रविवार को बेखौफ अपराधियों ने पतौरा पंचायत की मुखिया शर्मा देवी के पति और स्थानीय पैक्स अध्यक्ष संजय शुक्ला को गोली मार दी. गोली पैक्स अध्यक्ष के कंधें में लगी है. गोली लगने से गंभीर रुप से संजय शुक्ला को इलाज के लिए शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

मामले की जानकारी मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस नर्सिंग होम पहुंची और जख्मी पैक्स अध्यक्ष से घटना के बारे में जानकारी ली. घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के बसवरिया मध्य विद्यालय के पास की बताई जाती है.

टहलने के दौरान बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

अपराधियों के गोली से घायल पैक्स अध्यक्ष संजय शुक्ला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बसवरिया गांव के रहने वाले हैं. उनकी पत्नी शर्मा देवी पतौरा पंचायत की मुखिया हैं. संजय शुक्ला पूर्व में जिला पार्षद एवं मुखिया रह चुके हैं. घटना के बारे में जानकारी देते हुए घायल पैक्स अध्यक्ष नै बताया कि वे रोज शाम में अपने घर से भटहां रोड में टहलने जाते हैं. वह आज घर से टहलने के लिए निकले ही थे कि उसी दौरान एक अपाचे बाइक पर सवार तीन युवक आए और उन्हें निशाना बनाते हुए फायर कर दिया. गोली उनके कंधे में लगी. कंधे में गोली लगने के बावजूद वह तेजी से घर की ओर भागे.

लोगों के जुटने पर भागे अपराधी

गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे, तब अपराधी भाग खड़े हुए. वहीं, फायरिंग की आवाज सुनकर संजय शुक्ला के परिजन भी दौड़कर आए. आनन-फानन में घायल संजय शुक्ला को मोतिहारी कै निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि, गोली अभी भी संजय शुक्ला के कंधे में फंसी हुई है, लेकिन वे खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं.

हमलावरों को पुलिस शीघ्र गिरफ्तार करे : सुदर्शन प्रसाद सिंह

बिहार कॉपरेटिव फेडरेशन के डायरेक्टर व पूर्वी चंपारण जिला कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुदर्शन प्रसाद सिंह ने पतौरा के पैक्स अध्यक्ष पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है. अपराधियों की गोली से घायल पैक्स अध्यक्ष के परिजनों से घटना की जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा कि चंपारण सहित सूबे बिहार में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि अपराधियों के निशाने पर पैक्स अध्यक्षों के अलावे पंचायती राज के प्रतिनिधि हैं. उन्होंने कहा कि सूबे में पहले भी कई पैक्स अध्यक्षों पर जानलेवा हमला हो चूका है. उन्होंने पुलिस-प्रशासन से पतौरा के पैक्स अध्यक्ष संजय शुक्ला के हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार कर इस कांड का उद्भेदन करने की मांग की है. उन्होंने बिहार के पैक्स अध्यक्षों को सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग सरकार से की है. उन्होंने जोर देकर कहा कि हमलावरों की अगर शीघ्र गिरफ्तारी नहीं हुई तो जिले के पैक्स अध्यक्षों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर ज्ञापन सौंपेगा. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.