Abhi Bharat

मोतिहारी : सातवें चरण के पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस-प्रशासन पर लोगों का हमला, डीएम-एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी हुए घायल

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में सोमवार को सातवें चरण के पंचायत चुनाव के दौरान पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी प्रखंड क्षेत्र बड़ी घटना हुई है. यहां मतदान के दौरान पहुंचे जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक के काफिले पर आक्रोशित लोगों ने हमला किया है. लोगों के हमले में डीएम को चोटें लगी है. इस दौरान मौके पर मौजूद पकड़ीदयाल के एसडीओ सहित एक एएसआई और पुलिस के चार जवान घायल हो गए. इस हमले में एक महिला पुलिसकर्मी भी घायल हुई है.

मधुबन के पूर्व विधायक शिवजी राय के समर्थकों पर लगा हमले का आरोप

पुलिस-प्रशासन पर हमले का आरोप मधुबन के पूर्वे विधायक शिवजी राय के समर्थकों पर लगा है. पुलिस-प्रशासन पर लोगों ने ईट- पत्थर और लाठी-डंडे से हमला किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार मतदान के दौरान हुई गड़बड़ी को लेकर हुई तिखी बहस के बाद आक्रोशित लोगों ने यह हमला किया है. डीएम सहित पुलिस-प्रशासन पर हमले की यह घटना मेहसी प्रखंड व राजेपुर थाना क्षेत्र के नोनिमल गांव में घटी है. इस हमले में घायल पदाधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसपी नवीन चंद्र झा दर्जनों पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भारी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है.

जानिए, क्या है पूरा मामला

घटना के संबंध में बताया जाता है कि बोगस वोटिंग को लेकर पहले से प्रशासन और लोगों के बीच बहस हुई थी. इसी सूचना पर जिले के डीएम स्थिति का जायजा लेने मौके पर पहुंचे. इसी दौरान लोगों द्वारा डीएम के काफिले पर हमला बोल दिया गया. इस दौरान डीएम श्री अशोक को चोटें लग गई. इस हमले में पकड़ीदयाल के एसडीओ, एक एएसआई, एक महिला पुलिस समेत कुल छः पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.