Abhi Bharat

मोतिहारी : सिसवा पटना के अनुभव कुमार ने बैंक पीओ की परीक्षा में मारी बाजी

मोतिहारी में “रुकावटें आती हैं सफलता की राहों में, ये कौन नहीं जानता, फिर भी वह मंज़िल पा ही लेता है जो हार नहीं मानता” इस शायरी को वास्तव में चरितार्थ कर दिखाया है जिले के कल्याणपुर प्रखंड अन्तर्गत सिसवा पटना गांव के एक होनहार युवक अनुभव कुमार ने.

सिसवा पटना निवासी अरविंद सिंह एवं अंजू देवी के इकलौते पुत्र अनुभव कुमार ने बैंक पीओ की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. पहले ही प्रयास में सफल छात्र अनुभव अब ट्रेनिंग के उपरांत आईसीआईसीआई बैंक में अपनी सेवाएं भी देगा. पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित डीएवी स्कूल से दसवीं, मुजफ्फरपुर जिले के कांटी में अवस्थित चंद्रशील विद्यापीठ से +2 की पढ़ाई एवं पटना से बीटेक करने वाला छात्र अनुभव कुमार बचपन से ही मेधावी रहा है. स्वाध्याय एवं अपने शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन में रहकर अनुभव कुमार ने यह सफलता हासिल की है. बैंक पीओ की परीक्षा में उतीर्ण अनुभव कुमार ने अपनी इस शानदार सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है.

अनुभव कुमार को मिली सफलता के बाद घर में उत्सव जैसा माहौल

किसी भी परीक्षा में सफलता कैसे हासिल करें? इस सवाल के जवाब में अनुभव कुमार ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित करके एकाग्रचित होकर अगर प्रयास किया जाए तो शिक्षा ही नहीं जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता का मिलना तय है. छात्र अनुभव कुमार को मिली सफलता के बाद उसके घर में उत्सव जैसा माहौल है. परिजन, सगे-संबंधी और ग्रामीण इस शानदार सफलता के लिए अनुभव कुमार को लगातार बधाई दे रहे हैं.

केसरिया विधायक ने दी बधाई

उधर, केसरिया विधानसभा क्षेत्र की विधायक शालिनी मिश्रा ने बैंक पीओ के लिए चयनित होने पर छात्र अनुभव को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. विधायक ने कहा कि मनोयोग से की गई मेहनत कभी बेकार नहीं जाती. उन्होंने जिले के छात्र-छात्राओं को बैंक पीओ में चयनित छात्र अनुभव कुमार की सफलता से सीख लेने का आह्वान किया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.