Abhi Bharat

चाईबासा : कोल्हान डीआईजी के नेतृत्व में शहरी क्षेत्र में चलाया गया मास्क वितरण एवं जागरूकता कार्यक्रम

चाईबासा में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर सिंहभूम (कोल्हान) क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राजीव रंजन सिंह के नेतृत्व में शहरी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न चौक-चौराहों यथा पोस्ट ऑफिस चौक, शहीद पार्क चौक, बड़ी बाजार आदि का भ्रमण करते हुए आमजनों को संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक उचित व्यवहार एवं सरकार द्वारा जारी अनुदेश का पालन करने के लिए प्रेरित करते हुए मास्क का वितरण किया गया.

इस क्रम में पुलिस उपमहानिरीक्षक के द्वारा बताया गया कि वायरस संक्रमण का सेकंड वेव काफी खतरनाक है और जैसा देखा जा रहा है कि वायरस से संक्रमित होने का दर भारत में एवं हाल के दिनों में झारखंड राज्य में काफी बढ़ गया है. उन्होंने बताया कि इसी को मद्देनजर रखते हुए राज्य के सभी जिलों में संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के प्रति आमजनों को जागरूक एवं अनुदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान संचालित कर इस क्रम में बगैर मास्क के पाए जाने वाले व्यक्तियों के बीच मास्क का भी वितरण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन सभी अभियानों के उपरांत भी अगर लोगों के द्वारा अनुदेश का अनुपालन नहीं किया जाता है तो आपदा प्रबंधन अधिनियम के सुसंगत धाराओं को लागू करते हुए सख्ती के साथ अनुदेश का अनुपालन करवाया जाएगा, ताकि कोविड-19 के चैन को तोड़ा जा सके.

मौके पर चाईबासा सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशीन्द्र कुमार बड़ाईक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो, सदर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी एवं मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक उपस्थित रहे. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.