Abhi Bharat

मोतिहारी : रास्ते के विवाद में एयरफोर्स कर्मी की चाकू मारकर हत्या

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में बेखौफ अपराधियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. छुट्टी में अपने घर आए एयरफोर्स कर्मी की अपराधियों ने नृशंस हत्या कर दी है. हत्या की यह वारदात जिले संग्रामपुर थाना क्षेत्र में घटित हुई है.

मिल रही जानकारी के अनुसार, रास्ते के विवाद को लेकर एयरफोर्स कर्मी की गांव के ही कुछ लोगों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. मृतक के सीने में अपराधियों ने चाकू मारी है. मृतक जवान आदित्य उर्फ आलोक तिवारी संग्रामपुर थाना क्षेत्र के तिवारी टोला निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक चंदेश्वर तिवारी के एकलौते पुत्र थे. हत्या की यह घटना बगल के गांव घुसियार बिंद टोली में शुक्रवार की देर शाम घटित हुई है.

कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुदर्शन प्रसाद सिंह के दामाद से मृतक आलोक तिवारी

मृतक एयरफोर्स कर्मी पूर्वी चंपारण जिला कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुदर्शन प्रसाद सिंह के दामाद थे. मृतक एयरफोर्स कर्मी आदित्य उर्फ आलोक तिवारी अमृतसर में तैनात थे. वे एक महीना पूर्व घर आए थे. जानकरों की अगर माने तो उनका जमीन बगल के गांव घुसियार बिंद टोली में है, जिस जमीन के बीचोबीच स्थानीय शराब कारोबारियों ने रास्ता बना दिया था. खेत के बीचोबीच रास्ता होने से उस जमीन में लगी फसल बर्बाद हो जाती थी. जिसे लेकर आदित्य अपने पिता के साथ गाड़ी से खेत पर गये और खेत में लगी फसल को नुकसान से बचाने के लिए वह बांस बल्ली लगाने लगे. इसी दौरान गांव के कुछ लोग आए और बांस बल्ली लगाने का विरोध करने लगे. कुछ बात बढ़ी और वहां मौजूद लोगों ने चाकुओं से आदित्य पर हमला कर दिया. हमलावरों ने आदित्य के सीने पर चाकु से प्रहार किया. इस घटना में एयरफोर्स कर्मी गंभीर रुप से घायल हो गये. परिजनों ने एयरफोर्स कर्मी को आनन-फानन में स्थानीय पीएचसी पहुंचाया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे मोतिहारी रेफर कर दिया.मोतिहारी सदर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने एयरफोर्स कर्मी को मृत घोषित कर् दिया. सदर अस्पताल कैम्प की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इधर घटना की जानकारी मिलने पर संग्रामपुर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है.

मृतक आलोक के परिजनों को हर हाल में मिलेगा न्याय : विधायक शालिनी मिश्रा

जिला कॉपरेटिव बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुदर्शन प्रसाद सिंह के दामाद और एयरफोर्स कर्मी आदित्य उर्फ आलोक तिवारी की निर्मम हत्या की स्थानीय विधायक शालिनी मिश्रा ने कड़ी निंदा की है. शनिवार को एक बयान जारी कर विधायक ने कहा कि लोकतंत्र में हत्या का कोई स्थान नहीं है. इस हत्याकांड में शामिल अपराधी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे. मृतक के परिजनों को हर हाल में न्याय दिलाया जाएगा. विधायक ने मृतक के प्रति अपनी गहरी संवेदना जताई है. उधर, पूर्वी चंपारण जिला परिषद् की अध्यक्ष ममता राय, केसरिया के पूर्व विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक बब्लूदेव, समाजसेवी ई.शशिभूषण राय उर्फ गप्पू राय, जिले के सुप्रसिद्ध शिक्षाविद आलोक शर्मा, संग्रामपुर प्रखंड जदयू अध्यक्ष श्रीभगवान गिरि एवं जदयू नेता सुदामा पटेल ने एयरफोर्स कर्मी आलोक तिवारी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.