Abhi Bharat

मोतिहारी : एबीवीपी दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन, सदस्यता अभियान के दौरान बोलीं श्वेता सिंह

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान के बीच आज मंगलवार को विशेष सदस्यता दिवस का आयोजन किया गया. जिसमें एबीवीपी की चकिया नगर इकाई के द्वारा भी विभिन्न कोचिंग संस्थानों में सदस्यता अभिनय चलाकर आज चार सौ से अधिक छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को संगठन का सदस्य बनाया गया.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बारे में छात्र-छात्राओं को बताते हुए प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुश्री श्वेता सिंह ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जो स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों पर चलकर ज्ञान, शील और एकता के सिद्धांत को आगे बढ़ा रहा है. उन्होंने कहा कि एबीवीपी बोलने में नहीं अपितु कार्य करने में विश्वास रखती है.”समाज हमारा हम समाज के” समाज में रह रहे 1-1 जन हमारे हैं. इस ध्येय लेकर समाज में कार्य करने की प्रेरणा विद्यार्थी परिषद् हमेशा छात्रों को देती है. सुश्री श्वेता ने कहा कि युवाओं में अनंत ऊर्जा और उत्साह होती है. आज के विद्यार्थी कल के भविष्य निर्माता हैं.

एबीवीपी का सदस्य बनना गौरव की बात

एबीवीपी चकिया नगर इकाई के सदस्यता प्रमुख व नगर सहमंत्री अमित शर्मा ने बताया कि एबीवीपी अनुशासित छात्र संगठन है. इस संगठन से जुड़ना ही गौरव और सम्मान की बात है. विधार्थी परिषद् को सबसे बड़ी उपलब्धि है कि उसने देश को एक ऐसा छात्र संगठन दिया है जो छात्र समाज और राष्ट्र हित में काम करती है. वही नगर सह मंत्री उज्जवल पांडे ने विद्यार्थी परिषद् के द्वारा छात्रहित में किए जा रहे संघर्षों से छात्रों को अवगत कराया.

कोरोना काल में भी सराहनीय रहा एबीवीपी का कार्य

विद्यार्थी परिषद् के नए सदस्य रौनक कुमार ने छात्र-छात्राओं के संगठन से जुड़ने की खुशी को जाहिर करते हुए बताया कि कोरोना महामारी के विकराल विभिषिका के दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता अपने जान की परवाह किए बिना समाज में अपना सहयोग दे रहे थे. चाहे वह मास्क, साबून, खाना एवं दवा का वितरण हो या घर-घर जाकर जांच करना चाहे रक्तदान करने का काम हो परिषद् कार्यकर्ता इन कार्यों में हमेशा आगे रहते हैं.

मौके पर यश ठाकुर, बंटी, रितिक राज, प्रियांशु पाण्डेय, आशुतोष राज, अभय कुमार, नीरज सिंह, सौरभ, अभिषेक एवं किसलय सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.