Abhi Bharat

मोतिहारी : एक परिवार पर कहर बरपा रही रहस्मयी बीमारी, पांच दिन में पांच लोगों की मौत

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले में एक परिवार पर एक रहस्मयी बीमारी कहर बरपा रही है. पांच दिनों के अंदर एक ही घर में पांच लोगों की हुई मौत से लोग घबड़ा गये हैं. मृतकों में दो लड़कियां, दो लड़के और एक युवक शामिल हैं. रहस्यमयी मौत की यह वारदात जिले के सदर प्रखंड स्थित सिरसा कॉलोनी में घटित हुई है. मिल रही जानकारी के मुताबिक मौत के पहले सभी के पेट में दर्द शुरू हुआ था, फिर उनका गला जाम होने के साथ शरीर निढाल पड़ गया.

लगातार हो रही मौत से दहशत में हैं ग्रामीण

पांच दिनों के अंदर एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हुई मौत के बाद स्थानीय ग्रामीण दहशत में हैं. ग्रामीणों के बीच भय का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी प्रशासनिक पदाधिकारियों को दी थी. लेकिन प्रशासन द्वारा कोई सुधि नहीं लिए जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतकों के शव को सड़क पर रखकर मोतिहारी-पकड़ीदयाल रोड को जाम कर दिया. सड़क जाम की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष विनय कुमार मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा कर सड़क जाम को समाप्त कराया.

डॉक्टर नहीं बता रहे मौत का कारण

गृहस्वामी राकेश प्रसाद के मुताबिक सभी मृतकों के कुछ लक्षण समान थे. उन्होंने बताया कि डॉक्टर के पास जाने पर चिकित्सक मौत का कोई कारण नहीं बता पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनकी साली, छोटे भाई और भतीजे की मौत हो गई थी. जबकि शनिवार को राकेश की बड़ी बेटी और बेटे की भी मौत हो गई. ग्रामीणों के अनुसार, पिछले पांच दिनों में राकेश के परिवार के पांच लोगों की मौत हुई है. ग्रामीणों ने बताया कि इसी घर से पिछले एक साल में 9 लोगों की अर्थियां उठी हैं, लेकिन मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है.

पोस्टमार्टम के बाद खुल सकता है रहस्यमयी मौतों का राज

ग्रामीणों की पहल पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्रवण पासवान के नेतृत्व में मेडिकल टीम राकेश प्रसाद के घर पर पहुंची और उनके घर की बारीकी से जांच-पड़ताल की. मेडिकल टीम ने घर के सदस्यों से घर खाली कर देने के लिए कहा है. इस संदर्भ में पुछे जाने पर डॉ श्रवण पासवान ने बताया कि मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों पर से पर्दा उठ सकता है.

जानकारी के अनुसार पिछले मंगलवार को राकेश की साली अंशु कुमारी की मौत हो गई थी. जबकि बुधवार को राकेश के भाई रविंद्र प्रसाद और भतीजे प्रियांशु की मौत हो गई. फिर शनिवार को राकेश की बेटी देववंती कुमारी और बेटे कल्लू कुमार की भी मौत हो गई. सभी की मौत के पहले के कुछ लक्षण समान थे. हालांकि, राकेश के भाई और भतीजे को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया था, लेकिन चिकित्सक मौत का कारण नहीं बता सके. शनिवार को हुई राकेश की बेटी और बेटे की मौत के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं और प्रशासन से इस रहस्यमयी मौतों की जांच की मांग कर रहे हैं. अब यह देखना है कि जिला प्रशासन से मामले में क्या कदम उठाता है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.