Abhi Bharat

मोतिहारी : कोटवा में हुआ बड़ा हादसा, शौचालय की टंकी में दम घुटने से चार लोगों की मौत

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक साथ चार लोगों की मौत हो गई है. यह बड़ा हादसा कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव में हुआ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां खेलने के दौरान शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरे एक बच्चे को बचाने के लिए टंकी के अंदर उतरे चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है. मृतकों की पहचान स्थानीय निवासी राजू पंडित, निरंजन पंडित, बिगू साह एवं राहुल साह के रूप में हुई है.

ग्रामीणों की मदद से सभी शव निकाले गये बाहर

स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी मृतकों के शव को बाहर निकाला गया. हालांकि शौचालय की टंकी में गिरे बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लिया गया. हादसे की सूचना पाकर कोटवा पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और सभी मृतकों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

शौचालय की टंकी में गिरे बच्चे को बचाने में हुआ ये बड़ा हादसा

स्थानीय लोगों के अनुसार गुरुवार की शाम में गांव के दुःखन पंडित के नवनिर्मित शौचालय की टंकी में पड़ोस का अमित कुमार नामक बच्चा गिर गया. शौचालय की नवनिर्मित टंकी का ढ़क्कन खुला हुआ था. बच्चे के टंकी में गिरने की सूचना मिलने पर अगल-बगल के लोग जमा हो गये. बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए चार लोग शौचालय की टंकी के अंदर घुसे. लेकिन दम घुटने से दो लोगों की मौत टंकी के अंदर हो गई. जबकि ग्रामीणों के सहयोग से दो लोगों को अचेतावस्था में बाहर निकाला गया. जिन्हें इलाज के लिए ग्रामीण अस्पताल लेकर पहुंचे. हालांकि चिकित्सकों ने उन दोनों को मृत घोषित कर दिया. इस हादसे के बाद पूरे अहिरौलिया गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है. सबके जुबान पर सिर्फ एक ही बात है कि हे ईश्वर यह क्या हो गया. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.